>  
>  
6 फरवरी का मौसम पूर्वानुमान: कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में बारिश

6 फरवरी का मौसम पूर्वानुमान: कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली में बारिश

09:04 PM


उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। इससे प्रभावित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पंजाब और उससे सटे पश्चिमी हरियाणा पर बना हुआ है। इस सिस्टम के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड पर मध्यम से भारी वर्षा और बर्फबारी होने की संभावना हैं। दोपहर तक यह गतिविधियाँ तेज़ हो जाएंगी। उत्तरपश्चिमी मैदानी इलाकों पर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। एक दो स्थानों पर भारी वर्षा भी रिकॉर्ड की जा सकती है। इस बीच दिल्ली और उत्तरी राजस्थान पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन राज्यों पर ओलावृष्टि भी होने की उम्मीद है।

मध्य भारत में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नम हवाओं के कारण मध्य प्रदेश के उत्तरी और मध्य भागों के साथ पूर्वी राजस्थान पर बारिश हो सकती है। राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी आएगी।
 
पूर्वी भारत पर मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश पर हल्की बारिश हो सकती है।पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओड़ीशा में दिन और रात के तापमान बढ़ेंगे। पूर्वोत्तर भारत में भी शुष्क और गर्म मौसम बना रहेगा।

href="https://www.skymetweather.com/lightning-and-thunderstorm-across-india-live-status/">Rain in India

दक्षिण भारत में केरल और दक्षिणी तमिलनाडु पर बारिश होने की संभावना है। बाकी दक्षिणी प्रायद्वीप पर मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि नम हवाओं के चलते न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी आएगी।

Any information taken from here should be credited to skymetweather.com