>  
>  
17 मार्च मौसम पूर्वानुमान: पश्चिम बंगाल, विदर्भ, मराठवाडा में वर्षा, दिल्ली में मौसम शुष्क रहेगा

17 मार्च मौसम पूर्वानुमान: पश्चिम बंगाल, विदर्भ, मराठवाडा में वर्षा, दिल्ली में मौसम शुष्क रहेगा

06:22 PM


 

उत्तर भारत के मौसम की बात करे तो, जम्मू और कश्मीर के ऊपर बना हुआ पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ गया है। जिसके चलते उत्तर भारत पहाड़ी इलाकों में शुष्क मौसम की उम्मीद है। अब, उत्तर-पश्चिमी भारत में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाएं जिसके चलते अधिकतम तापमान में बढ़त की उम्मीद है। जबकि न्यूनतम तापमान में मामूली गिरावट की संभावना है। इस प्रकार, हरियाणा, पंजाब, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम गर्म रहेगा। दिल्ली में भी मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है साथ ही तापमान में भी वृद्धि देखी जा सकती है।

Related Post

मध्य भारत में चल रही बारिश की गतिविधि में अब कमी आ जाएगी। हालांकि, दक्षिणी छत्तीसगढ़, विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि मध्य प्रदेश, गुजरात और दक्षिण राजस्थान के तापमान में मामूली वृद्धि होने की संभावना है।

पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत की बात करे तो, पूर्वी बांग्लादेश पर एक चक्रवती सिस्टम बना हुआ है, जिसके कारण पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। एक ट्रफ रेखा ओडिशा से होकर गुजर रही है। जो ओडिशा और पश्चिम बंगाल पर हल्की बारिश दे सकती है। कोलकाता में भी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। जबकि बिहार, झारखंड, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा।

गरज और वर्षा वाले बादलों की ताज़ा स्थिति जानने के लिए नीचे दिए गए मैप पर क्लिक करें।Rain in India

एक चक्रवती सिस्टम दक्षिणपूर्व अरब सागर में बना हुआ है। यह सिस्टम तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश दे सकता है। मुंबई, में शुष्क मौसम की उम्मीद है। जबकि बेंगलुरु में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश से दक्षिणी तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। जिसके चलते तमिलनाडु, केरल और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है। चेन्नई में भी वर्षा की संभावना जताई जा रही है।

Please Note: Any information picked from here should be attributed to skymetweather.com