>  
[Hindi] आईपीएल: होम ग्राउंड पर दिल्ली का पहला मैच; पंजाब के साथ मैच में नहीं होगी बारिश की बाधा

[Hindi] आईपीएल: होम ग्राउंड पर दिल्ली का पहला मैच; पंजाब के साथ मैच में नहीं होगी बारिश की बाधा

04:31 PM

DD-VS-KXIP-lg--Profantasycricket 600आईपीएल के इस सीजन अब तक खराब प्रदर्शन के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स की कोशिश होगी घरेलू मैदान पर दर्शकों को एक रोमांचक प्रदर्शन देने की होगी। साथ ही अंक तालिका में अपनी स्थिति भी दिल्ली की टीम सुधारना चाहेगी। दिल्ली की टीम को पांच मैचों में से चार में हार का मुंह देखना पड़ा है और अंक तालिका में 2 अंकों के साथ सबसे नीचे है।

दूसरी ओर आज की विपक्षी टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने 5 मैच खेले हैं और चार मैच जीत कर 8 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के बाद दूसरे स्थान पर है। पंजाब के लिए क्रिस गेल और लोकेश राहुल का फॉर्म जहां जीत की उम्मीदें पैदा करता है वहीं दिल्ली की जीत की आकांक्षा में बड़ी बाधा बन सकता है।

गौतम गंभीर दूसरी बार दिल्ली की ओर से खेल रहे हैं। लोगों को उम्मीद थी कि गंभीर के कोई गंभीर परी देखने को मिलेगी लेकिन अब तक वह कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं। इस मैच में गंभीर के लिए पूर्व ओपनिंग साथी वीरेंदर सहवाग भी चुनौती होंगे। सहवाग भी पहले दिल्ली टीम का हिस्सा थे।

Related Post

खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल इस समय पूरे रंग में हैं। अब तक उन्हें तीन मैचों में ही मौका मिला है और तीनों में उन्होंने टीम को अपने बूते जीत दिलाई है। ओपनिंग में लोकेश राहुल उनका भरपूर साथ दे रहे हैं। आज के मैच में रोमांचक बात यह कि अंक तालिका के हिसाब से एक टीम लगभग शीर्ष पर है तो दूसरी फर्श पर है। देखना होगा कि क्रिस का जादू चलता है या गंभीर की गंभीरता काम आती है।

मौसम की नज़र से आज के मैच को देखें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज मौसम साफ है और मैच के दौरान भी बारिश जैसी कोई बाधा संभावित नहीं है। मैच रात 8 बजे से दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा। इस दौरान तापमान 30-27 डिग्री के आसपास रहेगा। मध्यम हवाएँ चलेंगी जिससे स्पिन गेंदबाजों को अपनी करामात दिखने में यह हवाएँ बाधा बन सकती हैं।

Image credit: Profantasycricket

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।