>  
[Hindi] आईपीएल: मुंबई और हैदराबाद का मैच आज मुंबई में; मौसम रहेगा अनुकूल

[Hindi] आईपीएल: मुंबई और हैदराबाद का मैच आज मुंबई में; मौसम रहेगा अनुकूल

06:08 PM

artआईपीएल में आज टूर्नामेंट का 23वां मैच खेला जाएगा और मुक़ाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रात 8 बजे से होगा। मुंबई में इस समय मौसम शुष्क और गर्म है। मुंबई में अब तक खेले गए सभी तीनों मैचों में मौसम ने बाधा नहीं पहुंचाई है और आज भी यहाँ मौसम खेल, खिलाड़ियों और दर्शकों के अनुकूल ही रहेगा।

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार मुंबई में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास रहा। मैच के समय यह घटकर 28-29 डिग्री पर पहुँच जाएगा और 10 बजे के आसपास पारा 25 डिग्री के करीब होगा। यानि तापमान अनुकूल रहेगा, लेकिन उमस कुछ परेशान करेगी जिससे खिलाड़ियों के खिलाड़ियों के पसीने छूट सकते हैं।

मुंबई इंडियंस आज अपना छठा मैच खेलेगी। इससे पहले खेले गए पांच मैचों में इसे चार में हार का मुंह देखना पड़ा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस पर खोई लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की कड़ी चुनौती होगी। साथ ही होम ग्राउंड पर खेलने का दबाव भी होगा। हालांकि होम ग्राउंड पर दर्शकों का उत्साह साथ होगा जिससे जीत सुनिश्चित करने में मदद भी मिल सकती है।

Related Post

इससे पहले रविवार के रोमांचक मैच में मुंबई इंडियंस को राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के लिए निचले क्रम के बल्‍लेबाज कृष्‍णप्‍पा गौतम की महज 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन की धमाकेदार पारी ने मैच का रुख बदल दिया और जीत के करीब मुंबई इंडियंस को हार की निराशा मिली।

दूसरी ओर लगातार हार के बाद सनराइजर्स की टीम भी शीर्ष स्थान से नीचे आ गई है। सनराइजर्स की नजरें भी इस मैच में जीतकर फिर से नंबर वन बनने की होगी।

Image credit: Vivo IPL

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।