>  
[Hindi] आईपीएल: धोनी की चेन्नई और कोहली के बंगलोर के मुक़ाबले में बारिश की बाधा संभव

[Hindi] आईपीएल: धोनी की चेन्नई और कोहली के बंगलोर के मुक़ाबले में बारिश की बाधा संभव

03:58 PM

IPL 2018 CSK vs RCB India Today 600आईपीएल टूर्नामेंट का 24वां मैच आज बंगलुरु के एम चेन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। एक ओर होंगे धोनी के धुरंधर तो दूसरी ओर जोशीले विराट की अगुवाई में बंगलुरु की टीम अपना 100 प्रतिशत प्रदर्शन कर अंक तालिका में अपना स्थान सुधारना चाहेगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने अब तक 5 मैच खेले हैं जिसमें 4 में उसे जीत मिली है और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। आज के मैच में भी अगर जीत चेन्नई की झोली में आती है तो वह पहले स्थान पर भी पहुँच सकती है।

वहीं दूसरी ओर बंगलुरु की टीम ने 11 आईपीएल टूर्नामेंट में अब धमाकेदार प्रदर्शन नहीं किया है। बंगलुरु को 5 मैचों में 3 में हार का सामना करना पड़ा है और वह 6ठें स्थान पर है। आईपीएल के इस सीज़न में बंगलुरु में अब तक 3 मैच खेले गए हैं। आज चौथे मैच में मौसम की हल्की बाधा दिखाई दे रही है। इस समय बंगलुरु सहित दक्षिणी कर्नाटक में बादल छाए हुए हैं।

मैच की मेजबानी करने जा रहे बंगलुरु में आज शाम 4 बजे से पहले से ही बादलों की गर्जना और हल्की बूँदाबाँदी हुई है। अगले कुछ घंटों तक स्थितियाँ बारिश के लिए अनुकूल दिखाई दे रही हैं। मैच रात 8 बजे शुरू होगा। अनुमान है कि मैच के दौरान भी बादलों की गरज के साथ प्री-मॉनसून वर्षा हो सकती है। जिससे डकवर्थ लुईस नियम भी मैच का फैसला पलटेगा। हालांकि स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार बारिश की तीव्रता बहुत अधिक नहीं होगी।

Related Post

बंगलुरु में आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा और बारिश बढ़ने की स्थिति में मौसम और सुहावना हो जाएगा। मैच के समय तापमान घटकर 25 डिग्री से भी नीचे पहुँच जाएगा। यानि तापमान अनुकूल रहेगा और अगर अधिक बारिश नहीं हुई तो दर्शकों को एक रोमांचक मैच का नज़ारा मिल सकता है।

Image credit: IndiaToday

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।