Skymet weather

दिसंबर एक चक्रवाती नोट पर शुरू हो रहा है, तूफान बुरेवी तमिलनाडु और केरल को टक्कर देने के लिए तैयार

December 2, 2020 11:30 AM |

Cyclone Burevi live

चक्रवात निवार के हमले के तुरंत बाद, एक और तूफान दक्षिण तमिलनाडु और केरल की ओर बढ़ रहा है। बंगाल की खाड़ी में दीप अवसाद, वर्तमान में त्रिंकोमाली के पूर्व-दक्षिण-पूर्व में लगभग 500 किमी और कन्याकुमारी से 900 किमी पूर्व-दक्षिण-पूर्व में स्थित है जो पश्चिम की ओर बढ़ रहा है और तीव्र है। इस चक्रवाती सिस्टम के जल्द ही कभी भी चक्रवाती तूफान बनने की संभावना है, कल शाम / रात को श्रीलंका के बंदरगाह शहर त्रिनकोमाली के पास पहला लैंडफॉल बनाने के लिए तैयार है।

चक्रवात बुरेवी इस वर्ष भारतीय समुद्र में 5 वाँ तूफान होगा और बंगाल की खाड़ी में तीसरा होगा। इसके पहले के चक्रवात हैं, अमफान (प्री मॉनसून) और निवार (पोस्ट मॉनसून) और 2 अन्य तूफान निसर्ग और अरब सागर में थे। 7 दिसंबर या उसके बाद तमिलनाडु पर एक और चक्रवात आने का खतरा बना हुआ है।

चक्रवात बुरेवी 2 दिसंबर की शाम / रात को श्रीलंका के ऊपर भूस्खलन बनाने की संभावना है, चक्रवात बुरेवी 4 दिसंबर को तूतीकोरिन (तमिलनाडु) के पास एक और भूस्खलन करने के लिए तैयार है। यह तूफान उसी शाम केरल को पार करेगा और बाद में अरब सागर में फिर से आएगा।

तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी भागों में आंशिक रूप से मौसम और बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। शिवगंगा, थूथुकुंडी, तूतीकोरिन, पंबन, रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी में बाढ़, उच्च वेग वाली हवाओं और लगातार बारिश का खतरा है। केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलापुझा, पुनालुर, कोच्चि, त्रिशूर, मुन्नार और अललेप्पी में 4 दिसंबर को भारी बारिश होगी।

तूफान और बाढ़, संचार और कनेक्टिविटी को बाधित करने वाला है। रेल, सड़क और हवाई यातायात प्रभावित होंगे। कमजोर क्षेत्रों से निकासी उचित है और चुनौती से निपटने के लिए राहत एजेंसियों को युद्धस्तर पर तैयार करने की जरूरत है।








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×