Skymet weather

[Hindi] दिल्ली-एनसीआर में अगले 24 घंटों तक बना रहेगा बारिश का मौसम, कल से घने कोहरे के आसार

January 8, 2020 1:08 PM |

delhi rains (1)

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बीते 24 घंटों से मौसम बदला है। उम्मीद के अनुसार कल से हल्की बारिश का जो सिलसिला शुरू हुआ था, आज भी जारी रहा। राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों में बीती रात से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही थी। बुधवार की सुबह सभी मौसमी सिस्टमों का सपोर्ट मिला जिसके चलते कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

स्काइमेट के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार आज सुबह 5:30 बजे तक सफदरजंग में 6 मिमी बारिश दर्ज की गई। पालम में भी 5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। इसी तरह वर्षा की गतिविधियां आज भी दिल्ली और इसके आसपास के सटे क्षेत्रों जेसे नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फरीदाबाद में होने की संभावना है।

हालांकि यह बारिश लंबे समय तक जारी नहीं रहेगी और हम उम्मीद करते हैं कि अगले 24 घंटों के बाद मौसम जल्द ही शुष्क हो जाएगा। मौसम साफ होने के बाद उत्तर से ठंडी और शुष्क हवाएँ चलनी शुरू होंगी जिससे न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। यानि राजधानी में फिर से शीतलहर जैसे हालात बन सकते हैं।

तापमान में गिरावट के साथ ही दिल्ली पर घने कोहरे की भी वापसी हो सकती है। घने कोहरे के चलते कल से दृश्यता में कमी आने की आशंका है। हालांकि सर्दी और कोहरे की यह कहानी दो दिन तक ही चलेगी उसके बाद 11 जनवरी से फिर हवाओं का रुख परिवर्तित होगा साथ ही बारिश का एक नया दौर दिल्ली वालों को देखने को मिलेगा।

English Version: Another rainy day for Delhi and NCR, dense fog leading to poor visibility also likely tomorrow

फिलहाल बदले मौसम के बीच दिल्ली में प्रदूषण में कुछ कमी आई है। संभावित मौसमी परिदृश्य के आधार पर अनुमान है कि कम से कम अगले दो दिन राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहतर रहेगा।

Image Credit : Aaj Tak

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।

देश भर के मौसम का हाल जानने के लिए देखें विडियो:







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×