>  
[Hindi] लगातार तीसरे हफ्ते बारिश में भीगेगी दिल्ली, गिरेंगे ओले भी

[Hindi] लगातार तीसरे हफ्ते बारिश में भीगेगी दिल्ली, गिरेंगे ओले भी

02:38 PM

दिल्ली, नोएडा, गाज़ियाबाद, फ़रीदाबाद, गुरुग्राम और आसपास के शहरों में लगातार तीसरे हफ्ते भी बारिश होने की संभावना है। बारिश की शुरुआत 18 फरवरी से होने की संभावना है। अनुमान है कि बारिश का सिलसिला 22 फरवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान बादल भी आते-जाते रहेंगे। रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते राजधानी दिल्ली और इससे सटे शहरों में फरवरी का महीना मॉनसून के महीनों जैसा लग रहा है।

हालांकि मौसम विशेषज्ञों का आंकलन है कि इस बार बारिश बहुत तेज़ नहीं होगी। बारिश की गतिविधियां भोर में या शाम के समय देखने को मिलेगी। 18 फरवरी की शाम से 22 फरवरी के बीच दिल्ली के महरौली, साकेत, धौला कुआँ, जनकपुरी, यमुना विहार, आनंद विहार सहित कुछ हिस्सों में दिख सकती है। दिल्ली-एनसीआर में इस दौरान कहीं-कहीं हल्के ओले भी गिर सकते हैं।

रुक कर हो रही इस बारिश से सुबह-सुबह ऑफिस जाने और शाम को घर वापसी करने वालों को भले ही कुछ परेशानी हो रही हो लेकिन राजधानी की हवा को साफ करने में इस बारिश बड़ी भूमिका निभाई है। बारिश के ही कारण कुछ एक दिन को छोड़कर फरवरी महीने के ज़्यादातर दिनों में वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहतर रहा है।

Delhi rains_NDTV 600

उत्तर भारत में एक के बाद एक आने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के शहरों का मौसम तेज़ी से पल्टी मार रहा है। एक नया पश्चिमी पश्चिमी विक्षोभ जम्मू कश्मीर के पास पहुँच गया है। जिससे बारिश होगी। इसके बाद भी एक नया पश्चिमी विक्षोभ 20 फरवरी को कश्मीर के पास आ जाएगा जिससे बारिश का क्रम 22 तक बना रहेगा।

Image credit: NDTV

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।