>  
[Hindi] इस सीजन में अधिकतम तापमान के बाद; दिल्ली में बारिश, ओलावृष्टि गिराएँगे तापमान

[Hindi] इस सीजन में अधिकतम तापमान के बाद; दिल्ली में बारिश, ओलावृष्टि गिराएँगे तापमान

07:56 PM

Rain in Delhiदिल्ली का मौसम पहले से ही पर्याप्त खेल खेल रहा है। अधिकतम तापमान के बारे में बात करते हुए, कल, सफदरजंग में अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो इस महीने में सबसे अधिक होता है।

इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली में अधिकतम तापमान ने तीन मौकों पर 25 डिग्री का आंकड़ा पार किया था, जिसमें 5 फरवरी को 25 डिग्री, 6 फरवरी को 25.1 डिग्री और 13 फरवरी को 25.3 डिग्री तापमान था।

आम तौर पर, जैसा कि हम फरवरी के डरे हिस्से में प्रगति करते हैं, तापमान बढ़ने लगते हैं। हालांकि, दिल्ली के लिए औसत अभी भी 23.98 ही होती है।
हाल ही में दिल्ली में अधिकतम तापमान उच्चतम रहा और गौर करने की बात यह है की ये वर्षा के बीच दर्ज किया गया। पिछली रात भी, शहर में गरज के साथ बारिश हुई, जो बहुत कम अवधि के लिए थी परंतु काफी तेज़ थी। पिछले 24 घंटों में सफदरजंग में 2.8 मिमी बारिश देखी गई है।

अब अगले तीन दिनों तक भी बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है। वास्तव में, शहर में ओलावृष्टि भी संभव है। हवाएँ बदल गई हैं क्योंकि राजस्थान पे एक हवाओं का चक्रवात बना हुआ है। दक्षिण-पूर्वी हवाओं ने मौसम को आर्द्र बना दिया है।

अब अधिक बारिश के साथ, राष्ट्रीय राजधानी पर तापमान कम हो जाएगा और आने वाले दिनों में कम वृद्धि नहीं होगी।

Image Credit:en.wikipedia.org

Any information taken from here should be credited to skymetweather.com