>  
[Hindi] दिल्ली में बारिश का आगाज़; मौसम रहेगा खुशनुमा

[Hindi] दिल्ली में बारिश का आगाज़; मौसम रहेगा खुशनुमा

05:20 PM

Delhi rainपिछले कई दिनों से राष्ट्रीय राजधानी में गर्म और उमस भरा मौसम छाया हुआ है। इतना ही नहीं, बारिश की गतिविधि दिल्ली-एनसीआर से बहुत दूर थी। हालांकि, अब असहज मौसम की स्थिति से राहत पाने के लिए तैयार रहे।

Related Post

मौसमविद् के अनुसार, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम के आस-पास के इलाकों में वापसी में बारिश और गर्जन के लिए मौसम अनुकूल बन गया हैं।यह बारिश निम्न दबाव वाले क्षेत्र जो वर्तमान में पूर्व मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पर था और धीरे-धीरे उत्तर मध्य प्रदेश की तरफ जा रहा हैं।

इस मौसमी सिस्टम के चलते, अगले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू होने की उम्मीद है। हल्की बारिश आज ही से दिखाई दे सकती है। इसके बाद, मध्यम से भारी बारिश ने 22 सितंबर से दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुरुग्राम पर होगी।

Delhi

मौसम में भारी बदलाव देखा जाएगा। बादलों के साथ मौसम खुशनुमा हो जाएगा जो तापमान में भी कुछ हद तक गिरावट आएगी। इस प्रकार, दिल्लीवासियों के लिए प्रचलित गर्म मौसम की स्थिति से राहत मिलेगी।

इन भारी बारिश के परिणामस्वरूप जल प्रवेश और भारी ट्रैफिक जाम होने की संभावना अधिक हो सकती है, जो पूरे राजधानी शहर में अराजकता पैदा कर सकती है। इसलिए, दिल्ली के नगर निगम (एमसीडी) ने भारी बारिश आने से पहले ही तैयार होने की सलाह दी है।

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।