Skymet weather

[Hindi] पुणे में भारी बारिश से एक की मौत, 50 पेड़ गिरे, 11 और 12 अक्टूबर को फिर से भारी बारिश की संभावना

October 10, 2019 3:30 PM |

pune rains (1)

पुणे शहर में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश देखने को मिल रही है । कल पुणे में मौसम का उग्र रूप देखने को मिला। अच्छी बारिश के साथ तूफानी हवाएँ भी चलीं। खासकर शाम 6 बजे से 7:30 बजे के बीच शहर ने मौसम का बिगड़ा हुआ रूप देखा।

भारी बारिश के कारण शहर के कुछ हिस्सों में ट्रैफिक जाम और जल जमाव की समस्या का सामना करना पड़ा। खराब मौसम के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में 50 पेड़ गिर गए। इन्हीं घटनाओं के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई। पीएमपीएमएल का सेवा वाहन पार्क करने दौरान वाहन चालक की जान चली गई। पुणे में लगातार बारिश का यह पाँचवाँ दिन है।

मध्य महाराष्ट्र के ऊपर बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पुणे और आसपास के भागों में बारिश दे रहा है। यह सिस्टम अब कोंकण के सटे पूर्वी अरब सागर में चला गया है। और इस मौसमी प्रणाली से एक ट्रफ रेखा तटीय कर्नाटक तक बनी हुई है।

इस प्रकार, पुणे शहर में 13 अक्टूबर तक रुक-रुक कर बारिश जारी रहने की संभावना है। स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 11 और 12 अक्टूबर को पुणे शहर के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश देखी जा सकती है। हालांकि, यह बारिश लगातार नहीं होगी और बारिश का समय भी छोटा होगा।

English Version: Heavy rain in Pune kills 1, uproots over 50 trees, isolated showers expected today

पुणे में आज दोपहर व शाम के समय कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। कल से बारिश की तीव्रता बढ़ जाएगी। उसके पश्चात अगले 48 घंटों तक कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश शहर में आम जन-जीवन को प्रभावित कर सकती है।

13 अक्टूबर से पुणे में बारिश कम हो जाएगी। यहाँ तक कि महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों पर मौसम बदलेगा जिससे मॉनसून की वापसी का रास्ता साफ होगा। अनुमान है 15 अक्टूबर के बाद मॉनसून जल्द ही महाराष्ट्र से अलविदा कह देगा।

Image credit:  Times of India

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

देश भर के मौसम का पूर्वानुमान जानने के लिए देखें वीडियो:







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×