Skymet weather

[Hindi] पुणे में बीते 24 घंटों में भारी बारिश, दीवार गिरने से हुई 15 लोगों की मौत

June 29, 2019 11:53 AM |

pune wall collapse

पुणे में लगातार चल रही बारिश के कारण आज यानि शनिवार 29 जून को देर रात कोंढवा में मजदूरों की झुग्गियों पर 60 फ़ीट ऊँची दीवार गिरने से 15 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

स्काइमेट को मिली जानकारी के अनुसार, रात 1:45 बजे दीवार गिरने की घटना हुई। इस घटना में पास के ही निर्माण स्थल में काम कर रहे मजदूरों की जान चली गयी। अग्निशामक विभाग के कर्मचारी द्वारा मिली रिपोर्ट के अनुसार, मरने वालों में 9 पुरुष, 1 महिला और 4 बच्चे शामिल थे। इसके अलावा अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। जिसके चलते राहत व बचाव कार्य चल रहा है। अभी मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

पुणे में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश देखने को मिली है। बीते 24 घंटों के दौरान यहां 60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इससे पहले यहां भारी बारिश देखने को मिली थी। वहीं कल यानि रविवार, 30 जून तक मौसमी स्थितियां गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश के अनुकूल बनी हुई हैं।

Also Read In English: Heavy rains kill 15 in Pune as wall collapses, death toll to rise

वहीं महाराष्ट्र में मॉनसून का आगमन इस साल देरी से जरूर लेकिन काफी ज़ोरदार हुआ है। राज्य में हर दिन बारिश हर रोज़ पुराने आंकड़ों को तोड़ रही है। इसके अलावा बारिश के कारण गर्मी से राहत के साथ ही पानी के स्तर में भी सुधार देखने को मिला है। लेकिन इसके कारण अधिकांश शहरों में जल-भराव, बाढ़ और जन-जीवन प्रभावित हुआ है।

Image Credit: India Today

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×