Skymet weather

[Hindi] आईपीएल 2019: चेन्नई बनाम दिल्ली, विशाखापत्तनम में गर्म मौसम के बीच फाइनल के लिए होगी भिड़ंत

May 10, 2019 3:38 PM |

IPL 2019: Qualifier 2 CSK vs DC

आईपीएल सीजन 12 अब अपने फाइनल दौर के पास पहुंच चुका है। जैसे-जैसे आईपीएल का मैच बीत रहा है, दर्शकों में जीत को लेकर उत्साह बढ़ता जा रहा है। आज क्वालीफ़ायर राउंड का दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और डेल्ही कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जायगा।

ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली की टीम को फाइनल में पहुंचने का मौका मिला है। बस उसके रास्ते में आने वाली एक अंतिम बाधा चेन्नई सुपर किंग्स है। हालांकि, आपको बता दें दिल्ली को इस सीजन में सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स ही दो बार हरा पाई है।आज के मैच में देखना दिलचस्प होगा की क्या दूसरे क्वालिफायर में भी चेन्नई की टीम जीत कायम रखेगी या आईपीएल का ट्रॉफी दिल्ली के हाथ लगेगी।

मैच के दौरान विशाखापत्तनम के मौसम का हाल

आज मैच के दौरान विशाखापत्तनम का मौसम शुष्क बना रहेगा। एक तरफ जहां तापमान 33-31 डिग्री के पास रहेगा, वहीं उमस भी 70-80 प्रतिशत के साथ काफी ज्यादा रहेगी। मतलब गर्मी परेशान करने वाली होगी। उमस के कारण खिलाडियों के साथ-साथ दर्शकों को भी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। इन सब के बीच आसमान में छुटपुट बादल छाए रहेंगे। हालांकि, बारिश की कोई उम्मीद नहीं है।

7 बार फाइनल में चेन्नई

अगर रिकॉर्ड की बात करें तो दिल्ली पहली बार फाइनल में पहुंचने की तैयारी कर रही है। वहीं, चेन्नई की टीम ने अब तक 7 बार फाइनल में जगह बनाई है। दिल्ली ने मौजूदा सीजन के एलिमिनेटर मुकाबले में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर क्वॉलिफायर-2 में जगह बनाई। आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों में गिनी जाने वाली चेन्नई को क्वॉलिफायर-1 में तीन बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने मात दी थी और फाइनल में प्रवेश किया।

दोनों टीमों के पास हैं बड़े खिलाड़ी

चेन्नई की बात करें तो एम एस धोनी(कप्तान-विकेटकीपर), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, मोहित शर्मा, इमरान ताहिर मौजूद है। वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स में भी रिषभ पंत, पृथ्‍वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ट्रेंट बोल्‍ट जैसे बड़े खिलाड़ी हैं।

बात क्वालीफ़ायर-1 की

पहला क्वालीफ़ायर मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। आइपीएल-12 में मंगलवार को सभी फैन्स को उम्मीद थी कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ पहला क्वालीफायर मुकाबला बेहद रोमांचक होगा। लेकिन सबसे हाथ निराशा ही लगी। चेन्नई के चेपॉक में हुआ मैच बिल्कुल एक तरफा रहा। जहां मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर एक बार फिर फाइनल में जगह बना ली।

Image credit: Jansatta

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार:skymetweather.comअवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×