[Hindi] आईपीएल 2019: गर्म रहेगा दिल्ली का मौसम, राजस्थान और दिल्ली का मुकाबला आज

12:14 PM

IPL 2019 : DC vs RR

आईपीएल के 12वें संस्करण का 53वां मैच आज यानी शनिवार को डेल्ही कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच दिल्ली में खेला जायेगा। आज का यह मैच दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला स्टेडियम में शाम 4 बजे से होगा।

आईपीएल में बीते छह साल की तुलना में इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रही डेल्ही कैपिटल्स टीम अपने आखिरी ग्रुप मैच में आज अपने घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी। इस मैच में जहां दिल्ली की नजरें पहले स्थान पर कब्जा जमाने की होगी। वहीं, राजस्थान भी अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत हासिल करने के और प्लेऑफ में जाने की अपनी संभावनओं को बरकरार रखना चाहेगी।

मैच के दौरान दिल्ली के मौसम का हाल

आज मैच के दौरान दिल्ली का तापमान 38 डिग्री के आसपास रहेगा। जो की मैच की समाप्ति तक 33 डिग्री के आसपास हो जायेगा। आसमान लगभग साफ़ रहेगा। हालांकि, छुटपुट बादल छा सकते हैं। उमस नहीं रहेगी, लेकिन मौसम गर्म रहेगी। उत्तर-पश्चिमी दिशा से 10-15 किमी की रफ़्तार से हवाएं चलती रहेगी। जिससे तेज गर्मी से मामूली राहत मिल सकती है।

दोनों टीमों के आंकड़ों पर एक नजर

दोनों टीमों के लिए आईपीएल 2019 का सफर एक-दूसरे से उल्टा रहा है। एक तरफ जहां डेल्ही कैपिटल्स ने अभी तक खेले गए 13 मैचों में 8 में जीत और 5 में हार का सामना किया है। जिसके बाद दिल्ली की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है।वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में अभी तक 13 मैच खेले हैं। जिसमें 5 जीत और 7 हार के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर बनी हुई है।

बात पिछले मुकाबले की

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल-2019 के 52वें मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। मोहाली में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 183 रन बनाए थे। जवाब में केकेआर ने शुभमन गिल और क्रिस लिन की जोरदार पारियों की बदौलत 18 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित हैं। यह उसकी 13 मैचों में छठी जीत है और उसके 12 पॉइंट्स हैं। दूसरी ओर, पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई है।

Image Credit: Chaitanya Bharat News

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Weather Forecast

Other Latest Stories

Weather on Twitter
Pollution abates as Delhi sees rains and gusty winds t.co/icbKDXmc4g #AirQuality #Polution #DelhiPollutiont.co/h8HE75tLxF
Saturday, May 04 16:48Reply
After wreaking havoc in Odisha and West Bengal, Cyclone Fani to give good rains in Northeast India… t.co/eT4xeIh05M
Saturday, May 04 16:46Reply
#Weatheralert for #MadhyaPradesh and #Rajasthan Dust storm and thunder storm with light rain at some places will o… t.co/UzYt2i72XS
Saturday, May 04 15:53Reply
Saturday, May 04 15:44Reply
Saturday, May 04 15:42Reply
#CycloneFani is likely to track northeastwards and move completely over #Bangladesh t.co/hQnh8thpEw… t.co/UDQjUc5kzb
Saturday, May 04 15:03Reply
Extremely heavy rains lashed coastal stations like Cuttack, Bhubaneswar and Kendrapara. t.co/b6qShOdrPJ… t.co/rafii7ev8k
Saturday, May 04 14:13Reply

latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try