Skymet weather

[Hindi] आईपीएल 2019: मुंबई में उमस भरे मौसम के बीच होगा कोलकाता और मुंबई का मुक़ाबला

May 5, 2019 4:27 PM |


आईपीएल के 12वें सीज़न का 56वां मैच आज यानि 06 मई को 08:00 बजे से खेला जायेगा। आज का यह मैच प्लेऑफ में पहले ही जगह बना चुकी मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। आज कोलकाता की टीम के लिए करो या मरो का मुक़ाबला होने वाला है। कोलकाता को प्लेऑफ के टॉप 4 में जगह बनाने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। आज इन दोनों टीमों का इस सीज़न का दूसरा मुक़ाबला होगा।

मैच के दौरान मुंबई के मौसम का हाल

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आज होने वाले मुक़ाबले के दौरान मुंबई में मौसम शुष्क बना रहेगा और मैच के दौरान बारिश की संभावना दूर-दूर तक नहीं है। तापमान 29 से 28 डिग्री के बीच बना रह सकता है।

लेकिन मैच के दौरान आर्द्रता 75 से 85 प्रतिशत होने की संभावना है। जिससे दर्शकों और खिलाडियों को कुछ असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

बात आईपीएल के आंकड़ों की

आईपीएल के 12वें सीज़न में यह दोनों टीमें इससे पहले 28 अप्रैल को आमने सामने थीं, जिसमें कोलकाता की टीम ने जीत अपने नाम की थी।

इसके अलावा आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच 24 मैच खेले गए हैं जिनमें 18 मैच मुंबई ने जीते हैं जबकि कोलकाता को महज़ 6 बार जीत का स्वाद चखने का मौका मिला।

मुंबई की टीम ने प्लेऑफ के शीर्ष 4 में अपनी जगह बना ली है। और इस मैच को जीतने या हारने से उस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला। जबकि कोलकाता के लिए आज करो या मरो जैसी स्थिति है। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज कोलकाता को हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

देखना दिलचस्प रहेगा कि मुंबई अपनी पिछली हार का बदला ले पाती है या कोलकाता प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब हो पाती है।

Also Read In Engish: IPL 2019: IPL 2019: Humid Mumbai to host do or die clash between MI and KKR

कल हुए मैच का परिणाम

कल यानि 05 मई रात 08:00 बजे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच मुक़ाबला हुआ। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइज़र्स की ओर से केन विलियम्सन ने नाबाद 70 रनों की पारी के साथ अपनी टीम का स्कोर 175 पहुंचा दिया।

176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के विराट कोहली और एबीडी विलियर्स के रूप में शुरुआती 3 महत्वपूर्ण विकेट 20 रनों से पहले ही गिर गए। ऐसे में शिमरोन हेटमेयर और गुरकीरत मान सिंह ने लड़खड़ाती पारी को सम्हालते हुए 144 रनों की साझेदारी के साथ बैंगलोर का स्कोर 164 पर पहुंचा दिया। जहां से 4 गेंद शेष रहते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 178 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Image Credit: Sportzwiki

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×