>  
[Hindi] IPL 2019: कोलकाता के गर्म मौसम के बीच होगा नाईट राइडर्स और डेल्ही कैपिटल्स का मुक़ाबला

[Hindi] IPL 2019: कोलकाता के गर्म मौसम के बीच होगा नाईट राइडर्स और डेल्ही कैपिटल्स का मुक़ाबला

03:34 PM

आईपीएल के 12वे सीज़न के 26वां मैच आज रात 08:00 बजे से डेल्ही कैपिटल्स की टीम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच खेला जायेगा। इस मैच की मेजबानी कोलकाता अपने घरेलू मैदान इडेन गार्डन स्टेडियम में करेगी।

कैसा रहेगा आज कोलकाता का मौसम ?

कोलकाता में दोपहर के आखिरी घंटों में गरज के साथ बारिश की छींटे देखने को मिल सकती हैं। हालाँकि मैच की शुरुआत से पहले ही यह गतिविधियां शांत हो जाएँगी। आसमान साफ़ रहने के साथ ही तापमान भी 28 से 29 डिग्री के बीच बने रहने के आसार हैं। लेकिन नमी में बढ़ोत्तरी के कारण चिपचिपी गर्मी से खिलाड़ियों और दर्शकों को थोड़ी बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

क्या कहते हैं आंकड़े :

आईपीएल के पॉइंट टेबल में 6 मैचों में से 4 मैच जीत कर कोलकाता दूसरे स्थान पर है। वहीं डेल्ही कैपिटल्स 3 जीत के साथ 6वें पायदान पर है। इस सीजन में यह दोनों टीमें एक बार पहले भी खेल चुकी हैं। जिसमे मैच बेहद रोमांचक मोड़ लेते हुए सुपर-ओवर में चला गया था। जहां डेल्ही कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज ने 1 ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेकर मैच को अपनी टीम के नाम कर दिया था। आज के मैच में डेल्ही जहां रबाडा से उम्मीद लगाकर बैठी होगी, तो वहीं कोलकाता की ओर से पिछले 2 मैचों में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे आल-राउंडर खिलाडी आंद्रे रसेल से टीम को इस मैच में ख़ास उम्मीदें होंगी।

ऐसे में आज यह देखना दिलचस्प रहेगा कि कोलकाता अपनी पिछली हार का बदला ले पाती है या इस बार भी डेल्ही जीत को दोहराकर पॉइंट टेबल में खुद को दूसरे पायदान पर पहुंचाती है।

बात पिछले मैच की:
राजस्थान में कल हुए चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुक़ाबले में काफी खींचतान के बाद चेन्नई की टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में आखिरी गेंद को नो-बॉल न देने के अंपायर के फैसले पर माहौल इस क़दर बिगड़ा कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी को पिच पर आना पड़ा, जिसके चलते उनपर मैच फीस का 50 फीसद जुर्माना भी लग गया। इस पूरे सीजन में 1 हार के साथ चेन्नई अपनी बादशाहत बरकरार रखे हुए है। यह कितने दिनों तक जारी रहेगी यह तो वक़्त के साथ पता चल जायेगा।

Also Read In Engligh: IPL 2019: Humid Kolkata to host KKR vs DC encounter

Image Credit: EyeSole

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

We do not rent, share, or exchange our customers name, locations, email addresses with anyone. We keep it in our database in case we need to contact you for confirming the weather at your location.