>  
[Hindi] आईपीएल 2019: मोहाली में राजस्थान और पंजाब के बीच मुक़ाबले पर बारिश का साया

[Hindi] आईपीएल 2019: मोहाली में राजस्थान और पंजाब के बीच मुक़ाबले पर बारिश का साया

03:23 PM

आईपीएल के 12वें सीज़न का 32वां मैच आज रात 08:00 बजे से राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवन पंजाब के बीच होगा। यह मैच मोहाली के आई. एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेला जायेगा। आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है। वहीं पंजाब की टीम को भी पिछले 2 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है।

मैच के दौरान कैसा रहेगा मोहाली का मौसम :

मौसम की बात करें तो पिछले 48 घंटों से पंजाब और आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है। आज भी चंडीगढ़ सहित पंजाब के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं।  इसके चलते संभावना है कि मोहाली में मैच के दौरान रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। बादल छाए रहने और बारिश होने के कारण तापमान सामान्य से काफी नीचे चल रहा है। मैच के समय पारा 24 से 21 डिग्री के बीच बना रह सकता है।

रात 8 बजे जब मोहाली में राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवन पंजाब का मैच शुरू होगा, तब से लेकर मैच समाप्त होने तक रुक-रुक कर होने वाली बारिश थोड़े समय के लिए मैच में बाधा डाल सकती है। हालांकि मैच पूरी तरह बाधित होगा, इसकी संभावना कम है। लेकिन मौसम का मिजाज़ देखकर लग रहा है कि खिलाड़ी और दर्शक अगर बाधा नहीं आई तो सुहावने मौसम के बीच मैच का रोमांच अनुभव कर सकेंगे।

आंकड़ों पर एक नज़र

आईपीएल के इस सीज़न में राजस्थान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। राजस्थान की टीम इस सीजन में खेले 7 मैचों में से 2 मैच ही अपने नाम कर पायी है। इसने अपना दूसरा मैच मुंबई की टीम को हराकर जीता। इस समय राजस्थान पॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर है। वहीं पंजाब की टीम 8 में से 4 मैच जीतकर पांचवे स्थान पर है। पंजाब की टीम को अपने पिछले 2 मैचों में लगातार हार मिली है। ऐसे में यह टीम हार की हैट्रिक से बचने की पूरी कोशिश करेगी।

25 मार्च को हुए इन दोनों टीमों के इस सीज़न के पहले मुक़ाबले में काफी विवाद के बावजूद पंजाब को 14 रनों से जीत मिली थी। इस मुक़ाबले में विवाद तब शुरू हुआ जब गेंदबाजी कर रहे रविचंद्रन अश्विन ने नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े जॉश बटलर को 'मांकडिंग' रन आउट कर दिया। काफी देर तक चले विवाद के बाद जॉश बटलर को वापस पवेलियन जाना पड़ा। और राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा। आज पंजाब की टीम को उसी के घरेलू मैदान में हराकर राजस्थान अपनी पिछली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी।

ऐसे में आज यह देखना दिलचस्प होगा कि पंजाब अपने आप को हार की हैट्रिक से बचा पाती है या फिर राजस्थान रॉयल्स अपनी पिछली हार का बदला लेने में क़ामयाब होती या नहीं।

बात पिछले मैच की

आईपीएल 2019 में कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच हुए 31वें मुक़ाबले में कप्तान कोहली की टीम को हार का मुँह देखना पड़ा, जो इस सीज़न में शुरुआत से ही बुरे दौर से गुज़र रही है। कल के मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बंगलुरु की टीम ने 171 रन बनाये। लेकिन मुंबई की टीम ने 19वें ओवर में ही 172 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। बैंगलोर अब तक खेले 8 मैचों में सिर्फ 1 मैच ही जीत सकी है। इस तरह के प्रदर्शन से बैंगलुरु की टीम का प्लेऑफ्स में जगह बना पाना काफी मुश्किल लग रहा है।

Also Read In English : IPL 2019: Cloudy with chances of rain in Mohali during KXIP v RR

Image Credit : Kings XI Punjab

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

We do not rent, share, or exchange our customers name, locations, email addresses with anyone. We keep it in our database in case we need to contact you for confirming the weather at your location.