Skymet weather

[Hindi] आईपीएल 2019: पंजाब और चेन्नई के बीच आज की जंग मोहाली में गर्म मौसम के संग

May 5, 2019 2:37 PM |

आईपीएल के 12वें सीज़न का 55वां मैच आज यानि 06 मई को मोहाली में पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में शाम 04:00 बजे से खेला जायेगा। आज का यह मैच अंकतालिका में शीर्ष पर बैठी चेन्नई सुपरकिंग्स और आखिरी स्थान पर बैठी किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच होगा। यह इन दोनों टीमों का इस सीज़न का दूसरा मुक़ाबला होगा।

मैच के दौरान मोहाली के मौसम का हाल

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आज होने वाले मुक़ाबले के दौरान मोहाली में मौसम गर्म और शुष्क होगा। तापमान 38 से 36 डिग्री के बीच बना रह सकता है। मैच में बारिश के विघ्न डालने की कोई संभावना नहीं है। मैच के दौरान नमी कम होने से दर्शकों और खिलाडियों को ज्यादा असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बात आईपीएल के आंकड़ों की

आईपीएल के 12वें सीज़न में यह दोनों टीमें दूसरी बार एक-दूसरे का मुक़ाबला करेंगी। इससे पहले 06 अप्रैल को हुए मैच में जीत का सेहरा चेन्नई के सर पर बंधा था।

इसके अलावा अब तक आईपीएल में 20 बार यह दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं। जिसमें चेन्नई को 12 बार जबकि पंजाब को 8 बार जीत का स्वाद चखने का मौका मिला।

मौजूदा सीज़न में चेन्नई की टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर बनी हुई है। तो वहीं पंजाब की टीम सबसे आखिरी स्थान पर पहुँच गयी है।

ऐसे में आज होने वाले इस मुक़ाबले में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या पंजाब अपनी पिछली हार का बदला ले पाती है, या चेन्नई आज भी बाजी मार ले जाएगी?

Also Read In Engish: IPL 2019: KXIP v CSK clash all set amidst warm weather in Mohali

कल हुए मैच का परिणाम

कल यानि 05 मई को डेल्ही कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए पहले मुक़ाबले में राजस्थान की टीम ने 30 रनों के अंदर ही अपने शुरूआती 4 विकेट खो दिए। हालाँकि रियान पराग ने मैच में बने रह कर अपनी टीम के नाम 50 रन जोड़े जिसकी बदौलत राजस्थान की टीम ने दिल्ली को 116 रनों का लक्ष्य दे पायी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डेल्ही कैपिटल्स की टीम से ऋषभ पंत ने 37 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 47 रन बनाये। इसके बाद 16वें ओवर की पहली गेंद पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई।

Image Credit: India Fantasy

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×