>  
[Hindi] आईपीएल 2019: मुंम्बई में सामान्य मौसम के बीच होगा इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का मैच

[Hindi] आईपीएल 2019: मुंम्बई में सामान्य मौसम के बीच होगा इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स का मैच

03:40 PM

आईपीएल के 12वें सीज़न का 31वां मैच मुक़ाबला आज रात 08:00 बजे से मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टडियम में होगा। इस सीजन में अब तक सिर्फ 1 मैच में जीत दर्ज करने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजेर्स बैंगलोर, लीग में बने रहने के इरादे से आज मैदान पर उतरेगी।

मैच के समय मुंबई के मौसम का हाल:

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आज मुंबई में होने वाले आईपीएल के 31वें मुक़ाबले से पहले मुंबई के कुछ इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि मैच की शुरुआत तक बारिश बंद हो सकती है। हालांकि आसमान में हल्के बादल छाए रहने और मौसम सामान्य बने रहने की उम्मीद है।

मैच के समय अनुमान है कि मुंबई में 10-15 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। मैच रात में 8 बजे शुरू होगा और उस समय तक मायानगरी मुंबई का तापमान घटकर 27-28 डिग्री के आसपास पहुँच जाएगा। तापमान भी बहुत ज़्यादा नहीं होगा और हवा भी चलेगी जिससे खिलाडियों और दर्शकों को राहत मिलेगी

आंकड़ों पर एक नज़र :

आईपीएल का 12वां सीज़न विराट कोहली की टीम के लिए कुछ खास अच्छा नहीं साबित हुआ है। इस सीजन में रॉयल चैलेंजर्स ने 7 मैचों में सिर्फ 1 मैच में जीत दर्ज की है। पॉइंट टेबल में आरसीबी सबसे अंतिम स्थान पर है। वहीं मुंबई इंडियंस 7 मैचों में से 4 मैच जीत कर चौथे स्थान पर बनी हुई है। इस सीज़न में इन दोनों टीमों का आपस में मुक़ाबला एक बार पहले भी हो चुका है। जिसमें मुंबई ने बैंगलुरु को 2 विकेट से हराया था।

बात अगर आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के कुल खेले गए मैचों की करें तो 26 मैच में से 17 में मुंबई इंडियंस ने जीत दर्ज की है वहीं रॉयल चैलेंजर्स को 9 मैचों में ही सफलता मिली है। इन आंकड़ों के मुताबिक आज भी मुंबई का पलड़ा भारी दिख रहा है। लेकिन लगातार हार के बाद पिछले मैच में जीत दर्ज करने से बैंगलुरु के खिलाडियों का मनोबल काफी ऊपर है।

ऐसे में आज के मैच के रोमांचक होने की पूरी संभावना है। देखना दिलचस्प होगा कि बंगलुरु की टीम इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज करके मुंबई इंडियंस से बदला ले पाती है या फिर मुंबई के खिलाडी पुराने आंकड़ों में दुगने का अंतर बनाने में कामयाब हो पाते हैं।

बात पिछले मैचों की :

आईपीएल में कल, 14 अप्रैल को 2 मैच खेले गए। पहला मैच कोलकाता और चेन्नई के बीच शाम 4 बजे से खेला गया। जिसमें कोलकाता की टीम ने 8 विकेट खोकर 161 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई ने 2 गेंद पहले ही 162 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।

वहीं डेल्ही कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच खेले गए दूसरे मुक़ाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए डेल्ही कैपिटल्स ने 7 विकेट खोकर 155 रन बनाये। दूसरी पारी में डेल्ही कैपिटल्स के गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के सामने हैदराबाद की पूरी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए महज़ 116 रनों पर ढेर हो गयी।

Image Credit: Samachar Nama

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

We do not rent, share, or exchange our customers name, locations, email addresses with anyone. We keep it in our database in case we need to contact you for confirming the weather at your location.