[Hindi] आईपीएल 2019: मुंबई और चेन्नई के मैच के दौरान चेन्नई में हो सकती है बारिश

3:20 PM

आईपीएल का 12वां सीज़न अब अगले चरण में पहुँच चुका है। आज का मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए. चिदंबरम स्टेडियम में शाम 07:30 बजे खेला जाएगा।

इस सीज़न में आज होने वाले क्वालीफायर को मिलाकर कुल 4 मैच और खेले जाने हैं। जिसमे आज का मैच जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में पहुँच जाएगी। और हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका होगा।

चेन्नई के मौसम का हाल

स्काइमेट के अनुसार, मैच के दौरान चेन्नई में बादल छाए रहने के साथ-साथ बारिश होने की संभावना है। जिससे मैच में थोड़ी देर के लिए बाधा पड़ने की भी आशंका है। हालांकि बारिश के कारण पूरा मैच ना हो ऐसी संभावना फिलहाल नहीं है।

चेन्नई में बादल छाए रहने और बारिश होने के कारण मैच के समय आर्द्रता बढ़कर 75 प्रतिशत या इससे अधिक हो सकती है। शाम के समय हवा की रफ्तार 10 से 20 किमी/घंटा रहेगी, जो बढ़कर 35 किमी/घंटा तक पहुँच सकती है।

Also Read In English: IPL 2019: Humid Chennai to host qualifier 1 between MI and CSK

बात आईपीएल के आंकड़ों की

इस सीज़न की बात करें तो आज इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मुक़ाबला होने वाला है। इससे पहले हुए दोनों मैचों में चेन्नई की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दोनों ही मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स लक्ष्य का पीछा कर रही थी। इन दोनों मैचों में चेन्नई की ओर से महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेल रहे थे।

आईपीएल में अब तक दोनों टीम 28 बार मुक़ाबला कर चुकी हैं। जिनमे से 16 बार मुंबई की टीम को जीत हासिल हुई। वहीं चेन्नई की टीम ने 12 बार जीत का स्वाद चखा।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या आज चेन्नई इस सीज़न में हुई अपनी दोनों हार का बदला ले पाती है या मुंबई की टीम जीत हासिल करके सबसे पहले फाइनल में पहुँच पाती है।

पिछले मैच का हाल

इससे पहले 05 मई को मुंबई और कोलकाता के बीच हुए मुक़ाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 133 रन बनाये। जिसमे क्रिस लिन ने 41, रॉबिन उथप्पा ने 40 और नितीश राणा ने 26 रन जोड़े। वहीं स्टार बल्लेबाज आंद्रे रसल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 16.1 ओवर में ही 134 रन बना लिए। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 55 रन और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 46 रनों की शानदार पारी खेली।

इस हार के साथ ही आईपीएल 2019 में कोलकाता नाईट राइडर्स का सफर खत्म हो गया। और मुंबई इंडियंस अंकतालिका में शीर्ष पर पहुँच गयी।

Image Credit: Business Standard

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Weather Forecast

Other Latest Stories

Weather on Twitter
#Temperatures in #Gujarat to remain under check, #Premonsoon #rains likely around May 14. t.co/NnWgjm5Ctp… t.co/xclss5r9SU
Tuesday, May 07 14:42Reply
#Kerala to witness fresh spell of #premonsoon #rain and #thundershowers starting today t.co/4lnddbkR30… t.co/6Zcp6hWnRj
Tuesday, May 07 13:52Reply
Tuesday, May 07 13:44Reply
#Biodiversity Degradation: 1 million #animal and #plant species may be extinct soon t.co/w5EilM9yF3… t.co/BtFyfExDW2
Tuesday, May 07 13:35Reply
Tuesday, May 07 12:20Reply
#Heatwave in parts of #Rajasthan, #premonsoonrains to bring relief around May 9. t.co/PicUw3URTY #duststormt.co/Q5Pb9sKkXp
Tuesday, May 07 11:53Reply
Tuesday, May 07 11:50Reply
Tuesday, May 07 11:44Reply

latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try