Skymet weather

[Hindi] उत्तर भारत की पहाड़ियों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने का अनुमान

February 8, 2020 4:45 PM |

उत्तर भारत की पहाड़ियों में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना काफी कम है और एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ जम्मू व कश्मीर के उत्तर पूर्वी भागों के उच्च अक्षांशों की और जा रहा है।

हालांकि, पश्चिमी हिमालय की ऊंची पहाड़ियों पर पिछले 24 घंटों से हल्की बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां हो रही है। जिससे राते ठंडी ओर दिन बेहतर देखने को मिल रहे है।

एक कमज़ोर सिस्टम के कारण अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू व कश्मीर में केवल हल्की बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है।

9 फरवरी की रात तक मौसमा सिस्टम का प्रभाव कफ होने लगेगा जिससे मौसम शुष्क ही बना रहेगा लेकिन आसमान साफ होने के कारण अगले 36 घंटों के दौरान रात के तापमान में और गिरावट आने की उम्मीद है। तथा अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी।

English Vesiom: Chances of light rain and snow in the hills of North India, nights to get colder after this spell

स्काइमेट के मौसम मॉडल के अनुसार 11 फरवरी तक क्षेत्र में शुष्क मौसम की स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद एक नया पश्चिमी विक्षोभ जम्मू व कश्मीर की पहाड़ियों को प्रभावित करना शुरू कर देगा।

Image Cresit : You Tube

स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें। 

देश भर के मौसम का हाल जानने के लिए देखें वीडियो:








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×