Skymet weather

[Hindi] गोरखपुर, महाराजगंज और बलरामपुर में अगले 48 घंटों में होगी बारिश, महीने के अंत तक बढ़ेगी तीव्रता

July 21, 2019 3:42 PM |

Monsoon Rains in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में इस समय मॉनसून की खराब स्थिति बनी हुई है और पिछले 24 घंटों में, राज्य के उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर केवल हल्की बारिश दर्ज की गई है।

इस समय मानसून ट्रफ रेखा की धुरी उत्तर प्रदेश के दक्षिण दूरी पर है।किसी भी महत्वपूर्ण मौसम प्रणाली और नमी की कमी के कारण अगले 48 से 72 घंटों के दौरान राज्य में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ-साथ शुष्क और बहुत गर्म मौसम जैसी स्थिति बनी रहेगी। शुष्क मौसम के कारण धान और कई अन्य महत्वपूर्ण फसलें प्रभावित हो सकती हैं।

Also Read In English: Light rain in Gorakhpur, Maharajganj and Balrampur in next 48 hrs, intensity to increase by month end

इसके विपरीत, स्थानीय मौसम की स्थिति के कारण, राज्य के उत्तरी और पूर्वी हिस्सों के साथ ही साथ तराई वाले स्थानों में एक-दो जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है। अगले 48 से 72 घंटों के दौरान राज्य के गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, बलरामपुर और सरस्वती के हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

जिसके बाद 24 जुलाई को, प्रदेश के पूर्वी भागों और तराई वाले हिस्सों में गरज के साथ अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। धीरे-धीरे, बारिश की बेल्ट पश्चिम की ओर जाएगी और पूरे राज्य को कवर कर लेगी।स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक इस महीने के अंत तक वर्षा की गतिविधि में वृद्धि की उम्मीद है।

Image credit: NBT

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×