Skymet weather

[HINDI] पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आने वाले दिनों में होगी गरज के साथ वर्षा

January 24, 2020 5:47 PM |

जनवरी के महीने में एक के एक बाद एक पश्चिमी विक्षोभ के आने से पहाड़ियों में काफी अच्छी बारिश और बर्फबारी दर्ज हुई है और उत्तरी मैदानी इलाकों में अच्छी मात्रा में बारिश देखी गई है।

स्काइमेट के विशेषज्ञों के अनुसार उत्तर-पश्चिमी इलाकों से पश्चिमी विक्षोभ पहले ही दूर हो चुका है जिसके कारण अब उत्तरी मैदानी इलाकों में रात का तापमान कम हो गया है। हालांकि दिन उज्ज्वल और धूप से खिला रहेगा।

इस बीच, एक और पश्चिमी विक्षोभ 24 जनवरी को यानि आज शाम को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में छिटपुट बारिश और बर्फबारी दे सकता है। हालांकि, बारिश की तीव्रता ज़्यादा नहीं होगी और इसका प्रभाव सिर्फ पहाड़ी इलाकों तक ही सीमित रहेगा।।

इस मौसम सिस्टम के कारण उत्तरी मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे जाना जारी रहेगा। इसके अलावा, हम उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में अगले दो से तीन दिनों तक तेज हवाओं के कारण घने कोहरे की उम्मीद नहीं करते हैं।

English Version: Series of Western Disturbances to give rain and thundershower in Punjab, Haryana, Delhi, Uttar Pradesh, and Rajasthan

स्काईमेट के मौसम मॉडल के अनुसार इस महीने का अंतिम सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ जल्द ही 27 जनवरी की रात तक पश्चिमी हिमालय को प्रभावित करेगा। यह सिस्टम के मजबूत होने से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में 27 से 29 जनवरी के बीच गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

इस मौसम सिस्टम के कारण, हवा के पैटर्न में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी और दिन के तापमान बारिश की वजह से कम हो जाएंगे।

Image credit: Times OF India

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

देश भर के मौसम का हाल जानने के लिए देखें वीडियो:








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×