Skymet weather

[Hindi] ओडिशा तथा उससे सटे आसपास के राज्यों में अच्छी बारिश के बाद अब विदा लेगा मॉनसून

October 12, 2019 6:55 PM |

Odisha and Chhattisgarh Rains

ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान गर्म और उमस भरा मौसम के साथ-साथ राज्य के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई है। उस दौरान, राज्य के पारादीप में 22 मिमी, भुवनेश्वर में 21 मिमी और ओंगोल में 10 मिमी की अच्छी बारिश दर्ज की गई।

वहीं, दूसरी ओर पूर्वी भारत के बाकी हिस्सों में मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहा। अधिकांश भागों में दिन के तापमान में मामूली वृद्धि हुई है और रात के तापमान में गिरावट देखी जा रही है। जबकि, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में धुंध और कोहरा अब प्रतिदिन की घटना बन गई है।

इस समय दक्षिण पूर्व बांग्लादेश और उससे सटे आसपास के भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। साथ ही, ओडिशा के पूर्वी तट से आंतरिक तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा बनने की संभावना है।

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, ओडिशा में अगले 48 घंटों तक गरज के साथ बारिश होने की संभावना है और इसके बाद कमी आएगी। थोड़े समय के लिए बारिश की गतिविधियों में सुस्ती के बाद एक बार फिर से बारिश होगी।

दूसरी ओर, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में अगले दो से चार दिनों तक शुष्क मौसम जारी रहेगा।

Also, Read In English: After a good downpour, Monsoon rains to soon bid farewell to Odisha and adjoining states

जैसे ही उत्तर-पूर्वी हवाएँ जल्द ही पूर्वी राज्यों में बहने लगेंगी, हवा की शुष्कता बढ़ जाएगी। अगले 24 से 48 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल और उससे सटे ओडिशा के भागों से मॉनसून की वापसी की संभावनाएं अधिक हैं।

Image Credit: The Financial Express

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×