Skymet weather

[Hindi] मुंबई की बारिश: मुंबई में जारी रहेगी भारी बारिश, यातायात और आम जन-जीवन त्रस्त

July 30, 2019 6:46 PM |

mumbai rains

मुंबई में पिछले सप्ताह के अंत में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिली हैं। इस दौरान शुक्रवार की रात और शनिवार की सुबह के समय सड़कों पर जल-भराव की स्थितियां बनी रहीं। इसके अलावा, अनेकों उड़ानें प्रभावित हुई तथा ट्रेन भी पानी के बीच में फंसी देखी गयी। हालांकि रविवार 28 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की गयी। जबकि सोमवार को मुंबई शहर के मुक़ाबले, उप-नगरों में ज्यादा अच्छी बारिश हुई है।

स्काइमेट द्वारा किये गए पूर्वानुमान के मुताबिक ही सोमवार सुबह 08:30 बजे से बीते 24 घंटों के दौरान ,सांता क्रूज़ में 39 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है।

वहीं आज यानि 30 जुलाई को भी सुबह के समय कुछ इलाकों में बारिश की हलचल देखी गयी है। इसके कारण पश्चिमी एक्सप्रेस हाइवे समेत अनेक स्थानों में यातायात प्रभावित रहा। इसके अलावा आज सुबह 08:30 बजे से दोपहर 02:30 बजे तक सांता क्रूज़ में 25 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है।

Also Read In English: Mumbai rains 2019: Mumbai Rains get intense in many parts, cause traffic jams, more showers in evening

मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि बारिश की इन गतिविधियों में अभी और बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। रुक-रुककर हो रही बारिश, मुंबईकर के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही हैं। पिछले सप्ताह से अब तक उड़ानें रद्द होने, जल-भराव और यातायात प्रभावित होने से यहां का आम जन-जीवन त्रस्त है।

Image Credit: DNA India

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×