Skymet weather

[Hindi] पुणे में रफ़्तार पकड़ी मॉनसून की बारिश, आगे भी जारी रहने की उम्मीद

June 26, 2019 7:45 PM |

दक्षिण पश्चिम मॉनसून 2019 ने आखिरकार 25 जून को उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों सहित महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में दस्तक दे दी है। साथ ही, पुणे में भी 23 जून से ही अलग-अलग स्थानों पर बारिश शुरू है।

पिछले 24 घंटों में तटीय महाराष्ट्र के इलाकों में बारिश के तीव्रता में बढ़त हुई है। जबकि, मायानगरी मुंबई और इसके उपनगरों में भी कुछ जगहों पर तेज बारिश देखी गयी। यहीं नही, मध्य महाराष्ट्र में भी बारिश में तेजी की उम्मीद है।

अगर पुणे में बारिश की बात करें तो, पिछले 24 घंटों में यानि मंगलवार सुबह 08:30 बजे से अब तक यहां 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई और आज यानि 26 जून को भी 1 बजे तक राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश की गतिविधियां जारी थी।

यह बारिश तटीय महाराष्ट्र में मॉनसून की वृद्धि को और मजबूत करने से जुड़ी है। इसके कारण, हमारा अनुमान है कि आगे भी मुंबई और पुणे के प्रमुख शहरों में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। आने वाले दिनों में पुणे और उससे सटे आसपास के इलाकों में तेज हवाएं और गरज के साथ रुक-रुक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की उम्मीद है।

Also Read In English: Monsoon rains to continue in Pune and its nearby areas

महाराष्ट्र के लिए मौसमी चेतावनी: अगले 4-6 घंटों में अहमदनगर, अकोला, अमरावती, औरंगाबाद, भंडारा, बोली, बुलदाना, चंद्रपुर, धुले, गढ़चिरौली, गोंदिया, हिंगोली, जलगाँव, जालना, कोल्हापुर, लातूर, मुंबई, मुंबई उपनगरीय, नागपुर, नांदेड़, नाशिक, उस्मानाबाद, पालघर, परभणी, पुणे , रायगढ़, रत्नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग, सोलापुर, ठाणे और यवतमाल के जिलों में हवा और गरज के साथ बारिश की उम्मीद है।

Image credit:The Hindu

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×