>  
[Hindi] जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में 11 और 12 जनवरी को बढ़ेगी बारिश ओर बर्फबारी

[Hindi] जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में 11 और 12 जनवरी को बढ़ेगी बारिश ओर बर्फबारी

07:04 PM

Snow in Kashmirजम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड के उत्तर भारत की पहाड़ियों में एक बार फिर से बारिश और बर्फबारी शुरू हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान, जम्मू और कश्मीर के उत्तरी हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है, वहीं हिमाचल प्रदेश में पृथक गतिविधियाँ हुई।

गुरुवार को सुबह 8:30 बजे से पिछले 24 घंटों के दौरान, श्रीनगर में 6 मिमी बारिश दर्ज की गई और श्रीनगर में भी 6 मिमी बारिश हुई। दूसरी ओर, गुलमर्ग और बनिहाल में 3 मिमी बारिश देखी गई।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में 11 और 12 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। 13 जनवरी से जम्मू और कश्मीर में बारिश की तीव्रता कम होने लगेगी। इसके साथ ही, हिमाचल प्रदेश में भी कम वर्षा देखी जाएगी।

इसका कारण होगा, पश्चिमी विक्षोभ का पूर्वी दिशा में चले जाना। 13 जनवरी को उत्तराखंड राज्य में, बारिश और बर्फबारी दोनों के संदर्भ में मौसम की गतिविधियों में वृद्धि देखी जाएगी।

13 जनवरी की शाम तक, उत्तर भारत की पूरी पहाड़ियों से बारिश और बर्फ कम हो जाएगी। 14 जनवरी से मौसम साफ होने लगेगा और अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। उत्तर के मैदानी इलाकों में सामान्य तौर पर हवाएँ चलनी शुरू हो जाएँगी, जिससे वहाँ के न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है, जिससे मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में घना कोहरा छा जाएगा।

Image Credit:en.wikipedia.org

Any information taken from here should be credited to skymetweather.com