Skymet weather

[Hindi] भुवनेश्वर, पुरी सहित कोलकाता और डायमंड हार्बर में अगले 24 घंटों तक जारी रहेगी बारिश

June 22, 2019 5:56 PM |

Weather In Odisha and Kolkata

दक्षिण पश्चिम मॉनसून पिछले 24 से 48 घंटों में पश्चिम बंगाल और ओडिशा के भागों पर सक्रिय रहा। साथ ही, कल यानि 21 जून को बंगाल की उत्तरी खाड़ी और उससे सटे पश्चिम बंगाल के ऊपर बना निम्न दवाब क्षेत्र अब दक्षिणी झारखंड और उससे सटे गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा की तरफ खसक गया है।

पिछले 24 घंटों में, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में व्यापक बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश भी देखने को मिली। इस दौरान, बालासोर में 23 मिमी, भुवनेश्वर में 28 मिमी तथा चंदबली में 5.4 मिमी और पुरी में 22.5 मिमी बारिश दर्ज हुई।

अगर गंगीय पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां भी आसनसोल में 25.4 मिमी, कोलकाता में 8.6 मिमी और डायमंड हार्बर में 13.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।

स्काइमेट के मौसम जानकारों के अनुसार ओडिशा के पश्चिमोत्तर भागों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश तथा एक-दो जगहों पर भारी बारिश जारी रहेगी। साथ ही, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। बारिश की यह गतिविधियों के अगले 24 घंटों तक जारी रहने की संभावना है और इसके बाद कम हो जाएगी।

Also Read In English: Rain in Puri, Bhubaneswar, Kolkata and Diamond Harbour to continue for the next 24 hours

बंगाल की उत्तरी खाड़ी में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी और अगले 48 घंटे के बाद यह और तेज हो जाएगी। स्काइमेट का मानना है कि, 25 जून से 28 जून तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश हो सकती है।

Image Credit:Odishatv

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×