>  
[Hindi] बिहार, झारखंड में अगले 12 घंटों तक हल्की बारिश की उम्मीद

[Hindi] बिहार, झारखंड में अगले 12 घंटों तक हल्की बारिश की उम्मीद

05:36 PM

Rain in East India

आज सुबह बिहार और झारखंड दोनों राज्यों के कई स्थानों पर मध्यम कोहरा देखा गया। पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में तेज हवाओं के साथ व्यापक रूपए से गरज के साथ वर्षा हुई। पृथक स्थानों पर भी ओलावृष्टि दर्ज की गई।

हालांकि, वर्षा के आंकड़े कोई भी प्रमुख गतिविधि नहीं दिखाते हैं क्योंकि ये बारिश मुख्य रूप से कुछ ही स्थानो पे हुई। आंकड़ों के आधार पर, पटना, सुपौल और गया जैसी जगहों पर बूँदाबाँदी दर्ज की गई, जबकि भागलपुर में 0.1 मिमी बारिश हुई। गतिविधि कम तीव्रता के साथ जारी रहेगी क्योंकि सिस्टम के आगे पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।

उत्तर राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पे स्थित हवाओं का चक्रवात अब पूर्व की ओर खिसक गया है और वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में स्थित है। इस सिस्टम से एक ट्रफ छत्तीसगढ़ तक देखी जा सकती है। इस प्रणाली 24 घंटे के बाद कमजोर होने की संभावना है।

12 घंटों के बाद, हम इन क्षेत्रों में ज्यादातर शुष्क मौसम की उम्मीद करते हैं। क्षेत्र में दिन का तापमान सामान्य से नीचे बना रहेगा और रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी।

कल सुबह भी तेज हवाएँ चलेंगी। इसके अलावा, मध्यम से घने कोहरे की संभावना कई हिस्सों में दिखाई दे रही है। बिहार के पूर्वोत्तर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है।

Image Credit: Pinterest

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।