>  
[Hindi] जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, पिलानी, गंगानगर, चूरू, सीकर में 18 फरवरी से होगी बारिश

[Hindi] जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, पिलानी, गंगानगर, चूरू, सीकर में 18 फरवरी से होगी बारिश

05:15 PM

Rain in Rajasthan

पिछले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान के उत्तरी भागों में हल्के से मध्यम कोहरा देखा गया, जबकि शुष्क मौसम की स्थिति शेष राजस्थान पर हावी थी।

वर्तमान में, एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर और इसके आसपास के क्षेत्र में स्थित है। इससे प्रेरित साइक्लोनिक सर्कुलेशन राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों और पूर्वी मध्य पाकिस्तान से सटे इलाके पे देखा जा सकता है। दोनों सिस्टम पूर्व/उत्तर-पूर्व दिशाओं में आगे बढ़ रहे हैं।

उपरोक्त प्रणालियों के मद्देनजर, अगले 24 घंटों में राज्य में हल्की बारिश होने के अनुमान है। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, बारिश का प्रसार और तीव्रता भी बढ़ेगी और राजस्थान के पश्चिमी और उत्तरी हिस्सों में बारिश देखी जाएगी।

इस बीच, एक और पश्चिमी विक्षोभ जम्मू और कश्मीर का रुख करेगा। इस प्रणाली के मद्देनजर, राज्य के दक्षिणी भागों में रात का तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। यहाँ के निवासी ज्यादातर शुष्क और आरामदायक मौसम का अनुभव करेंगे। दूसरी ओर, उत्तरी भागों में हल्की बारिश और बादल छाए रहेंगे।

ये गतिविधियां 18 फरवरी से शुरू होंगी और 21 फरवरी तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में जारी रहेंगी। इस अवधि के दौरान, जोधपुर, जैसलमर, बिकरनेर, पिलानी, गंगानगर, सुरतगढ़, चुरू, सीकर और अलवर जैसे स्थानों पर हल्की बारिश होगी।

 Image Credit: Pinterest

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।