Skymet weather

[Hindi] हरियाणा में जारी रहेगी वर्षा और ओलावृष्टि, राज्य जल्द ही आएगा सर्दियों कि गिरफ्त में

November 27, 2019 1:15 PM |

haryana rains (2)

जैसा कि स्काइमेट वेदर ने भविष्यवाणी की थी, कि पिछले 24 घंटों के दौरान हरियाणा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य के कई हिस्सों से ओलावृष्टि भी देखने को मिली। वास्तव में, यह राज्य के लिए सर्दियों की पहली बारिश है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार, अभी भी राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाएँ हुए हैं। इसके चलते, हरियाणा के कई हिस्सों में जैसे हिसार, भिवानी, झज्जर और रोहतक जिलों में अगले 24 घंटों तक गरज के साथ बारिश जारी रहेगी। आज भी एक-दो भागों में ओलावृष्टि होने की संभावना है।

इन बारिशों का कारण है जम्मू कश्मीर पर स्थित एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ है जिसके प्रभाव से उत्तरी राजस्थान और इससे सटे हरियाणा पर हवाओं का एक चक्रवात देखा जा सकता है। इन दोनों मौसमी प्रणालियों के चलते, हरियाणा पर बारिश देखी जा सकती है।

नवंबर महीने की शुरुआत के बाद से यह परिदृश्य रहा है। 4 से 8 नवंबर के बीच हरियाणा में छिटपुट बारिश दर्ज की जा चुकी है, हालांकि, इनकी तीव्रता चल रहे स्पेल की तुलना में कम थी।

Also Read In English -  Haryana observes first good spell of winter rain, more showers to lash Hisar and Rohtak, hailstorm expected

वर्तमान पश्चिमी विक्षोभ के पारित होने के बाद, तापमान में काफी गिरावट आने की संभावना। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, रात में ठंडी हवाएँ फिर से शुरू हो जाएंगी। जल्द ही न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किए जाएंगे। इस दौरान, 28 नवंबर के बाद, राज्य में मध्यम से घना कोहरा भी देखा जा सकता है।

Image credit:  The Indian Express

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

पूरे भारत के मौसम का हाल जानने के लिए वीडियो देखें:

 








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×