[Hindi] राजस्थान के इन हिस्सों में मॉनसून जाने के बाद भी बारिश जारी, राजधानी जयपुर में बादल छाए रहने से सुहावना रहेगा मौसम

November 15, 2019 1:28 PM |

rajasthan (2)

दक्षिण पश्चिम राजस्थान में लगातार दूसरे दिन बेमौसम बारिश दर्ज हुई है। गुरुवार को सुबह 8:30 बजे से  बीते 24 घंटे के अंतराल में जैसलमेर में 14 मिमी तथा बाड़मेर में 36 मिमी बारिश दर्ज हुई है। इस दौरान, श्री गंगानगर और पश्चिम राजस्थान के अन्य हिस्सों में भी हल्की वर्षा की गतिविधियाँ दर्ज की गई।

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, राज्य में यह स्थिति जारी रहेगी। राज्य में आज भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके अलावा, राजस्थान के पश्चिमी जिलों में भी आज हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी।

अनुमान है कि, जैसलमेर, बाड़मेर और जोधपुर के प्रसिद्ध शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश होगी।

इस बीच, राजधानी जयपुर और आसपास के सटे क्षेत्र में आंशिक रूप से बादल छाए रहेगे हैं, हालांकि, बारिश की गतिविधि की संभावना कम है।

इन बारिश का मुख्य कारण, जम्मू और कश्मीर पर एक पश्चिमी विक्षोभ तथा पश्चिम राजस्थान पर बना  एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। हालांकि, यह प्रणाली अब पूर्व दिशा की ओर जा रही है और इसके कारण अभी बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी खत्म हो जाएगा।

Also Read In English:  Unusual showers to continue in Jaisalmer, Barmer and Jodhpur, partly cloudy sky in Jaipur

जिसके कारण, अगले 24 घंटों के बाद, इस क्षेत्र में बारिश कम हो सकती है और उत्तरी हवाओं का प्रवाह भी बंद हो जाएगा जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।

Image Credit: The Statemen

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें। 

समग्र भारत का 13 नवंबर का मौसम जानने के लिए देखें वीडियो: 







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories





latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×