Skymet weather

[Hindi] बिहार और उत्तर प्रदेश में आज गरज के साथ बारिश होने की संभावना

December 14, 2019 12:19 PM |

bihar and up rains (2)

पिछले 24 घंटों में, पश्चिम उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर धुंध और वर्षा दर्ज की गई है। जबकि शाहजहांपुर में 63 मिमी, बहराइच में 27 मिमी, गोरखपुर में 13 मिमी, बरेली में 35 मिमी, वाराणसी में 14 मिमी और अलीगढ़ में 9 मिमी वर्षा दर्ज की गई। साथ ही, मुरादाबाद क्षेत्र में भी कुछ बारिश देखने को मिली।

बिहार के सटे राज्यों में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। जबकि गया में 12 मिलीमीटर, पटना में 6 मिलीमीटर और भागलपुर में 4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

यह बारिश एक पश्चिमी विक्षोभ की उपस्थिति में देखी गई, जो जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है। इस सिस्टम के प्रभाव से विकसित हुआ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पंजाब और हरियाणा के आसपास के सटे क्षेत्रों पर बना हुआ है। इस प्रणाली से एक ट्रफ रेखा बिहार और आसपास के सटे क्षेत्रों तक जा रही है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में स्थित है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है, जबकि बिहार के दक्षिणी हिस्सों में अगले 24 घंटों के बाद भी गरज के साथ हल्की बारिश जारी रह सकती है।

अनुमान है कि, बिहार और उससे सटे दक्षिण उत्तर प्रदेश में कल गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही, कल से मौसम में सुधार होने की उम्मीद भी है।

उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश और इससे सटे बिहार और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में और गिरावट के साथ सर्द दिन की स्थिति भी विकसित हो सकती है।

English Version:  Rains, thundershowers likely to continue over Bihar and Uttar Pradesh today as well, temperatures to fall  

बता दें कि, न्यूनतम तापमान अभी भी सामान्य है और अधिकांश भागों में सामान्य से थोड़ा अधिक है। हालांकि, अब उत्तर पश्चिमी हवाएँ बहना शुरू हो जाएगी जिससे कल से तापमान गिरना शुरू हो जाएगा।

Image credit:  India Today

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

देश भर के मौसम का हाल जानने के लिए देखें वीडियो:







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×