>  
[Hindi] दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फ़रीदाबाद में कल बरस सकते हैं बदरा

[Hindi] दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद और फ़रीदाबाद में कल बरस सकते हैं बदरा

12:05 PM

Rain in Delhi and NCR राजधानी दिल्ली में बुधवार की सुबह से बादल दिखे और उम्मीद जगी कि बारिश भी दिखेगी। लेकिन दोपहर आते-आते बादलों का प्रभाव कम हुआ और फिर से परेशान करने वाली गर्मी चरम पर पहुँच गई। हालांकि अगले 24 से 48 घंटों के दौरान अनुमान है कि बादल छाए रहेंगे, जिससे बारिश की उम्मीद आप कल भी कर सकते हैं। बारिश होगी या नहीं यह मौसमी स्थितियों की अनुकूलता पर निर्भर करेगा।

इस समय जम्मू कश्मीर के पास बने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मैदानी राज्यों पर चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है। इसके प्रभाव से बृहस्पतिवार, 15 मार्च को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इससे सटे शहरों नोएडा, गाज़ियाबाद, फ़रीदाबाद और गुरुग्राम में बादल छाए रहेंगे। इन शहरों में एक-दो स्थानों पर बादलों की गर्जना होने की संभावना है। कहीं-कहीं गरज के साथ बूँदाबाँदी या हल्की वर्षा के भी संकेत मिल रहे हैं।

Related Post

फिलहाल राजधानी देश के अन्य प्रमुख स्थानों की तरह ही असमय की गर्मी से तप रही है। दिल्ली के सफदरजंग में 14 मार्च को अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री ऊपर 34.1 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 17 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगले 24 से 48 घंटों के दौरान संभावित मौसमी गतिविधियों के चलते इसमें कुछ गिरावट आ सकती है। गरज और वर्षा वाले बादलों की ताज़ा स्थिति जानने के लिए नीचे दिए गए मैप पर क्लिक करें।

lightning in delhi

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 15 से 18 मार्च के बीच दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15-16 डिग्री के आसपास रहेगा। 16 मार्च से फिर से मौसम साफ और शुष्क हो जाएगा। लेकिन उत्तर भारत के पहाड़ों से होकर आने वाली हवाओं के चलते मौसम अगले 2-3 दिनों तक सहज बना रहेगा।

Image credit:

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।