>  
[Hindi] भयावह चक्रवात तितली की गोपालपुर में दस्तक; ओडिशा में मूसलाधार बारिश का कहर, अभी टला नहीं है खतरा

[Hindi] भयावह चक्रवात तितली की गोपालपुर में दस्तक; ओडिशा में मूसलाधार बारिश का कहर, अभी टला नहीं है खतरा

04:10 PM

Cyclone-Track-11-10-2018---1200

बेहद खतरनाक चक्रवाती तूफान तितली गुरुवार सुबह ओडिशा के तट से टकरा चुका है। तितली आज सुबह 6 बजे ओडिशा के गोपालपुर के पास तट पर टकराने से पहले कमजोर पड़ गया था।

टकराने के समय 126 किमी प्रति घंटे की तेज रफ़्तार से हवाएं चल रही थीं। इस मौसमी प्रणाली की वजह से बहुत से इलाकों में पहले से ही भारी बारिश दर्ज की गई है। गुरुवार सुबह 5:30 बजे तक 21 घंटों के दौरान दीघा में 142 मिमी, बालासोर में 109 मिमी, भुवनेश्वर में 69 मिमी, पुरी में 79 मिमी और गोपालपुर में 75 मिमी बारिश दर्ज हुई है।

इस समय भी ओडिशा के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। इसके अलावा बेहद तेज रफ़्तार से चल रही हवाओं की वजह से पूरे राज्य में व्यापक तबाही देखने को मिल रही है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है क्योंकि तितली अब वापस मुड़ेगा और ओडिशा के तटीय इलाकों से होते हुए उत्तर पूर्व की ओर आगे बढ़ेगा। इस वजह से ओडिशा पर अगले 48 घंटों तक खतरा मंडराता रहेगा और आज भी यहां मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

उत्तर आंध्र प्रदेश में भी भारी से बहुत भारी बारिश होगी, जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश शुरू होगी।

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।