>  
[Hindi] होली के दिन कोलकाता, रांची सहित जमशेदपुर और बिलासपुर में बारिश की संभावना

[Hindi] होली के दिन कोलकाता, रांची सहित जमशेदपुर और बिलासपुर में बारिश की संभावना

02:17 PM

छत्तीसगढ़ और झारखंड सहित पूर्व मध्य प्रदेश से लेकर गंगीय पश्चिम बंगाल तक एक कोन्फ़्लुएन्स जोन फैला हुआ है। जिसकी वजह से पहले से ही छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तर ओडिशा के कुछ हिस्सों और गंगीय पश्चिम बंगाल में एक दो जगहों पर गरज के साथ छिटपुट बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा दक्षिण कोलकाता के इलाकों में जैसे की पेंड्रा रोड, रांची, अलीपुर में भी मध्यम बारिश का नजारा देखने को मिला।

अगले 48 घंटों तक, उत्तर छत्तीसगढ़, झारखंड के कई हिस्सों समेत उत्तर ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में रुक-रुक कर हो रही यह बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है । बारिश की यह दौर 18 मार्च तक देखा जाएगा। जबकि 19 मार्च को बारिश कम हो जाएगी। इसके अलावा, विशेष रूप से अंबिकापुर, पेंड्रा रोड, बिलासपुर, कोरिया, रांची, जमशेदपुर, गुमला, पुरलिया, बांकुरा और पश्चिम मिदनापुर जैसी जगहों पर गरज के साथ बारिश के आसार हैं। साथ हीं इन इलाकों में लगभग 40-60 किमी प्रति घंटे की तेज हवाओं से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Also Read In English : Ranchi, Jamshedpur and Bilaspur gear up for rainy Holi, hailstorms likely

हालांकि इन राज्यों में 20 मार्च को एक बार फिर से बारिश वापसी करेगी और कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बौछारें देखने को मिलेंगी। यह बदलाव वर्तमान मौसमी सिस्‍टमों के कारण आएगा, जिनका साथ देगी झारखंड से कर्नाटक तक बनी एक ट्रफ रेखा। मौसम की यह गतिविधि 3-4 दिनों तक बने रहने के आसार हैं।

स्काईमेट का अनुमान है कि, झारखंड, ओडिशा सहित छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल के राज्यों के इस बार होली में भी बारिश देखी जायेगी।

Image Credit: Sulekha.com

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।