>  
[Hindi] पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और झारखंड में जारी रहेगी वर्षा; बिहार में बारिश में आएगी कमी

[Hindi] पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और झारखंड में जारी रहेगी वर्षा; बिहार में बारिश में आएगी कमी

04:43 PM

jharkhand post

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस वजह से निचली सतह पर, पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी की ओर, एक ट्रफ आगे की तरफ बढ़ रहा है।

इस ट्रफ के कारण, पिछले 24 घंटों के दौरान, गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिण झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। गंगीय पश्चिम बंगाल और उससे सटे झारखंड के इलाकों में मामूली बारिश हुई।

शुक्रवार को सुबह 08:30 बजे से पिछले 24 घंटों के दौरान पुरुलिया में 27 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद सुपौल में 17 मिमी, फारबिसगंज में 13 मिमी, बांकुरा में 10 मिमी, दरभंगा में 5 मिमी, रांची में 3 मिमी और मुजफ्फरपुर में केवल 1 मिमी बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल में कुछ इसी तर्ज पर वर्षा जारी रहेगी। कुछ इलाकों में काफी तेज हवाओं के साथ सामान्य बारिश और कहीं-कहीं बिजली कड़कने की भी संभावना है। इसके अलावा, झारखंड के दक्षिणी इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है।

पूर्वोत्तर बिहार में गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। जबकि बिहार के अधिकांश हिस्सों में मौसम आम तौर पर शुष्क रहेगा।

इसके अलावा, इस क्षेत्र में बह रही शुष्क पश्चिमी हवाओं के कारण, बिहार के तमाम इलाकों में दिन के तापमान में काफी इजाफ़ा देखने को मिलेगा। हालांकि, सुबह और रात के वक़्त मौसम अभी भी आरामदायक बना रहेगा।

अगले 24 घंटों के उपरांत, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल सहित पूर्वी भारत के अधिकांश इलाकों में बारिश की गतिविधि में कमी आने की उम्मीद है।