Skymet weather

गंभीर चक्रवात बुरेवी करेगा आज रात श्रीलंका में लैंडफॉल, 4 दिसंबर को अगली हिट तमिलनाडु पर

December 3, 2020 7:30 AM |

Severe Cyclone Burevi

बंगाल की खाड़ी में गहरा अवसाद एक गंभीर चक्रवाती तूफान बुरेवी बन गया है और अब यह 8.8° N और 83° E के आसपास केंद्रित है जो कि त्रिंकोमाली (श्रीलंका) के पूर्व-दक्षिण-पूर्व में 240 किमी और पंबन (भारत) के 450 किमी पूर्व-दक्षिण-पूर्व में स्थित है। यह तूफान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है और मुल्लाइटिवु (त्रिनकोमाली के उत्तर) के पास अत्यधिक उत्तरी श्रीलंका पर हमला करेगा।

Severe Cycloe Burevi

उपग्रह छवियों से अनुमान के अनुसार, तूफान तेजी से व्यवस्थित हो रहा है और मजबूती से मजबूत हो रहा है। इसने पिछले 6 घंटों में अपनी तीव्रता का एक गोलाकार घने बादल को विकसित किया है। चक्रवात 3 दिसंबर की सुबह मन्नार की खाड़ी में प्रवेश करेगा और पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम की ओर जाने वाले तमिलनाडु तट के लिए प्रमुख होगा। तमिलनाडु के ऊपर दूसरा लैंडफॉल बनाने से पहले चक्रवाती तूफान से सिस्टम थोड़ा कमजोर हो सकता है। यह 4 दिसंबर की सुबह टोंडी-पंबन- तूतीकोरिन अक्ष के पास तट पर हमला करने और केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम की ओर बढ़ने की उम्मीद है।

Severe Cycloe Burevi

उच्च-वेग वाली हवाओं के साथ शिवगंगा, रामनाथपुरम, थूथुकुडी, तिरुनेलवेली, पंबन, टोंडी और कन्याकुमारी में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, केरल में तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोवलम, अलाप्पुझा, पुनालुर, कोच्चि और एलेप्पी सहित कई स्थानों पर लगातार बारिश की संभावना है। लक्षद्वीप द्वीप में 04 से 06 दिसंबर के बीच तेज हवाओं और बहुत भारी बारिश का अनुभव होगा।

तूफान संचार और कनेक्टिविटी के विघटन का कारण होगा। पेड़ों के उखाड़ने और कमजोर और कच्ची संरचनाओं के ढहने की काफी संभावना है। कमजोर क्षेत्रों से निकासी की सलाह दी जाती है। 06 दिसंबर की शाम से मौसम की सक्रियता की उम्मीद है।








For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×