>  
[Hindi] वैष्णो देवी में सप्ताह के अंत तक मौसम अनुकूल, 11 दिसम्बर से भारी बारिश

[Hindi] वैष्णो देवी में सप्ताह के अंत तक मौसम अनुकूल, 11 दिसम्बर से भारी बारिश

10:42 AM

Vaishno Devi weather

जम्मू और कश्मीर की वादियों में बसे वैष्णो देवी धाम के दर्शन करने का यह अनुकूल समय है। इस सप्ताह के आखिर तक साफ और शुष्क मौसम की संभावना है। हालकि 10 दिसम्बर, रविवार को बादल छा सकते है।

Related Post

अनुकूल मौसम के बीच वैष्णो देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को इस सप्ताह मौसम किसी भी संदर्भ में परेशान नहीं करेगा बल्कि यह पर्यटकों के लिए अनुकूल रहेगा। कटरा में बुधवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 20डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

किसी मौसमी गतिविधि के न होने के चलते ट्रेन या सड़क मार्ग में कोई परेशानी नहीं होगी। एक सावधानी आपको रखनी होगी कि पर्याप्त गर्म कपड़े लेकर निकलें ताकि कड़ाके की ठंड की मार आसानी से झेल सकें और जय माता दी कहते जाएँ भी और आयें भी।

देश भर में गरज और वर्षा वाले बादलों की ताज़ा स्थिति जानने के लिए नीचे दिए गए मैप पर क्लिक करें।Hills

स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 11, 12 और 13 दिसम्बर से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। बारिश की गतिविधि शुरू हो जाएगी और धीरे धीरे व्यापक रूप ले लेंगी।

इस मौसमी गतिविधि के चलते अगले हफ्ते श्रद्धालुओं को वैष्णो देवी यात्रा रद्द कर देनी चाहिए। अगले हफ्ते बारिश के चलते वैष्णो देवी में तापमान में भी भारी गिरावट आएगी और मौसम कंपा देने वाला हो जाएगा।

Image credit: maavaishnodevi.org

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।