[Hindi] मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा मॉनसून बारिश का कहर, हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने का अनुमान

September 17, 2019 11:05 AM |

स्काईमेट द्वारा किए गए पूर्वानुमान के मुताबिक, मध्य प्रदेश में अब बारिश की गतिविधियों में कमी देखने को मिली है। बीते 21 घंटों के दौरान, सागर में 34 मिमी तथा भोपाल में 23 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा राज्य के बाकी स्थानों पर हल्की बारिश देखी गई।

स्काईमेट के मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, राज्य के पूर्वी, मध्य और उत्तरी जिलों में अगले 48 घंटों के दौरान और मॉनसून बारिश देखी जा सकती है। लेकिन, आगामी बारिश की तीव्रता हल्की से मध्यम रहने की उम्मीद है। हालांकि, एक दो स्थानों पर भारी बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता है।

जबकि, मध्य प्रदेश के दक्षिणपश्चिमी जिलों में उस दौरान बाकी जिलों के तुलना में कम बारिश होने की संभावना है।

राज्य के भोपाल, गुणा, सागर और दमोह के हिस्सों में मध्यम बारिश तथा इंदौर, धार, खंडवा व खरगोन में अगले 2 दिनों तक हल्की बारिश जारी रहने के आसार हैं।

19 सितंबर के बाद राज्य में बारिश की गतिविधियां कम हो जाएगी तथा केवल हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है।
इस तरह हम कह सकते हैं कि अगले एक सप्ताह तक राज्य के अलग अलग स्थानों पर हल्की बारिश जारी रहेगी तथा मौसम शुष्क होने की संभावना नहीं है। इसके बाद गरज के साथ रुक रुक कर बारिश होने की वजह से मौसम सुखद बना रहेगा

Also Read In English:Light rains of short duration across Delhi and West Uttar Pradesh likely in the next few days

जैसा कि, मध्य प्रदेश में अभी भी अच्छी तीव्रता के साथ बारिश जारी है, हम उम्मीद करते हैं कि मॉनसून अभी कुछ और दिनों तक बना रह सकता है। कुछ समय बाद राज्य से मॉनसून की वापसी हो जाएगी तथा बारिश हल्की हो जाएगी और इस समय राज्य में बने बाढ़ जैसे हालात से राहत मिल सकती है।

Image Credits : India Tv

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें । 







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories





latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×