Skymet weather

[Hindi] उत्तर भारत में न्यूनतम की सिंगल डिजिट में गिरावट, जल्द बढ़ेंगे तापमान

February 28, 2022 1:17 PM |

भारत के उत्तरी मैदानी इलाकों में पिछले कुछ दिनों में कुछ बारिश की गतिविधियां देखी गई हैं। यह प्रचलित पश्चिमी विक्षोभ और इसके प्रेरित परिसंचरण के कारण था। अब, सिस्टम के मद्देनजर, कुछ हिस्सों में एक अंक के न्यूनतम तापमान ने उपस्थिति दर्ज की है और सामान्य रूप से दिल्ली सहित पूरे उत्तरी मैदानी इलाकों में तापमान गिर गया है।

दिल्ली ने वास्तव में अपना न्यूनतम 10 डिग्री के निशान से नीचे देखा। राजस्थान में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई, चुरू में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 8.1 डिग्री, सीकर में 8.9 डिग्री और श्री गंगानगर में 9 डिग्री दर्ज किया गया। इन सभी शहरों में पहले न्यूनतम तापमान 12-14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा था।

उत्तर भारत में अन्य न्यूनतम तापमान में मेरठ 9.1 डिग्री, अमृतसर 7.1 डिग्री, करनाल 7.8 डिग्री शामिल हैं। इस प्रकार, पश्चिमी विक्षोभ के जाने के मद्देनजर पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में न्यूनतम तापमान कम हो गया है, और सर्द हवाएं चल रही हैं।

हालाँकि, यह परिवर्तन अल्पकालिक है और बहुत जल्द एक और प्रणाली पश्चिमी हिमालय पर दिखाई देगी। इससे हवाओं में बदलाव देखने को मिलेगा और तापमान फिर से बढ़कर दहाई अंक में पहुंच जाएगा।






For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Other Latest Stories







latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try