>  
[Hindi] दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में जारी रहेगी बारिश, सुहाना बना रहेगा मौसम

[Hindi] दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में जारी रहेगी बारिश, सुहाना बना रहेगा मौसम

05:46 PM

Delhi weather

पिछले 24 घंटों के दौरान गुरुग्राम और नोएडा समेत दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में, हल्की से मध्यम वर्षा हुई है। शुक्रवार को सुबह 08:30 बजे से पिछले 24 घंटों के दौरान सफदरजंग मौसम विज्ञान केंद्र में 27 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद आयानगर में 49 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 14 मिमी, नरेला में 18 मिमी, पालम में 46 मिमी और रिज में 14 मिमी वर्षा हुई।

आज सुबह से ही, अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश देखी जा रही है और ऐसी उम्मीद है की बारिश अभी और तेज होगी।

वर्तमान में पश्चिमी विछोभ, एक अपर एयर सिस्टम के रूप में, पाकिस्तान के उत्तरी हिस्सों और उससे सटे जम्मू और कश्मीर के इलाकों में स्थित है। इस मौसमी प्रणाली के पूर्व / पूर्वोत्तर दिशा में आगे बढ़ने की उम्मीद है।

साथ ही दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश और आसपास के इलाकों में डिप्रेशन के तौर पर एक अन्य मौसमी प्रणाली मौजूद है। अगले 24 घंटों के दौरान इसके उत्तर / उत्तर-पश्चिम दिशा में उत्तरपश्चिम राजस्थान की तरफ बढ़ने की पूरी संभावना है। उसके बाद यह प्रणाली उत्तर/ पूर्वोत्तर दिशा में मुड़ सकती है।

उसके बाद उपरोक्त दोनों मौसमी प्रणालियां आपस में मिलेंगी। इनके संयुक्त प्रभाव की वजह से अगले 36-48 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मध्यम वर्षा होगी। बारिश की वजह से मौसम सुहाना रहेगा। इसके अलावा दिन और रात के तापमान में गिरावट आयेगी।

We do not rent, share, or exchange our customers name, locations, email addresses with anyone. We keep it in our database in case we need to contact you for confirming the weather at your location.