>  
[Hindi] IPL 2019: मुंबई और राजस्थान के पहले मैच के दौरान मुंबई का मौसम रहेगा गर्म

[Hindi] IPL 2019: मुंबई और राजस्थान के पहले मैच के दौरान मुंबई का मौसम रहेगा गर्म

02:45 PM

आईपीएल के 12वे सीज़न के 27वां मैच आज रात 04:00 बजे से मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा। इस मैच की मेजबानी मुंबई इंडियंस अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में करेगी।

कैसा रहेगा आज मुंबई का मौसम ?

आज पहले चरण में मुंबई और राजस्थान के बीच होने वाला मुक़ाबला शाम 04:00 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। मैच की शुरुआत के समय मुंबई का मौसम गर्म रहने के साथ-साथ तापमान भी 36 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहेगा। इसके अलावा मौसम में बनी 50 से 60 प्रतिशत नमी खिलाडियों के साथ-साथ दर्शकों को भी असहज कर सकती है। हालांकि मैच खत्म होते-होते तापमान 4 डिग्री की गिरावट के साथ 32 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े :

आईपीएल के इस सीज़न में यह इन दोनों टीमों का पहला मैच होगा। अगर पॉइंट टेबल की बात करें तो मुंबई 6 मैचों में 4 मैच जीत कर तीसरे स्थान पर है और राजस्थान इसके उलट 6 मैचों में सिर्फ 1 जीत के साथ सातवें स्थान पर हैं। पिछले कई मैच हार चुकी राजस्थान की टीम आज जीत के लिए हर सम्भव कोशिश करती दिखेगी।

इससे पहले सभी सीज़न मिलाकर यह दोनों टीमें 21 मैच खेल चुकी हैं। जिसमे से 11 मैचों में मुंबई ने जीत दर्ज की वहीं 9 मैच राजस्थान के खाते में और 1 मैच बेनतीजा रहा। इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम में 2012 से 2015 के बीच खेले गए 6 मैचों में 4 जीत के साथ मुंबई का पलड़ा भारी दिख रहा है। वहीं राजस्थान को दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 जीत मिली है।

आज के मैच में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि राजस्थान रॉयल्स जीत का स्वाद चख कर इन आंकड़ों में बदलाव ला पाती है या फिर मुंबई इंडियंस अपनी जीत का सिलसिला बरक़रार रखती है।

Also Read In EnglishIPL 2019: Hot and humid Mumbai to host MI v RR battle

Image Credit: The Hindu

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।