Skymet weather

[Hindi] पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अगले 2 से 3 दिनो तक बारिश की संभावना

October 9, 2019 4:13 PM |

odisha and west bengal (1)

पूर्वी राज्यों पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश हो रही है।

पिछले कुछ दिनों से गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। हालांकि राज्य की राजधानी कोलकाता में बारिश की गतिविधियां मुख्य रूप से हल्की ही रही, कुछ मौकों पर कोलकाता के कुछ हिस्सों में तेज गरज के साथ भी वर्षा देखी गई।

पिछले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज हुई है। जबकि कोंटई में 47 मिमी, मिदनापुर में 26 मिमी, बांकुरा में 14 मिमी, बर्दवान में 20 मिमी और बरहामपुर में 12 मिमी बारिश हुई । साथ ही दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, सिलीगुड़ी आदि में हल्की बारिश देखी गई हैं।

इन बारिश का कारण एक चक्रवाती हवाओ का क्षेत्र हैं , जो गंगीय पश्चिम बंगाल और आसपास के सटे क्षेत्रों में बना हुआ है। उम्मीद हैं की आज गंगीय पश्चिम बंगाल पर एक या दो भारी मध्यम बारिश हो सकती हैं । कल तक बारिश की गतिविधियां कम हो जाएंगी लेकिन हल्की से मध्यम बारिश 11 अक्टूबर तक जारी रहने की उम्मीद है । उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में बारिश की गतिविधियाँ कमज़ोर रहेंगी। केवल एक या दो मध्यम के साथ हल्की बारिश की उम्मीद है।

इसी तरह ओडिशा में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान, संबलपुर में 46 मिमी, भवानीपटना में 20 मिमी, पुरी में 11 मिमी और बालासोर में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई। कलिंगपटनम, डांग, चंदबली, सुंदरगढ़, भुवनेश्वर और एंजोले जैसी जगहों पर भी हल्की बारिश दर्ज हुई।

ओड़ीशा में बारिश होने का कारण एक चकरवाती हवाओ का क्षेत्र है जो दक्षिण-तटीय ओडिशा पर बना हुआ है और एक अपतटीय रेखा गंगीय पश्चिम बंगाल में फैली हुई है।

Also Read In English : Rains hover over West Bengal and Odisha for the next 2 to 3 days

अनुमान हैं की, ओडिशा के कई हिस्सों में आज भी एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ये हल्की से मध्यम बारिश राज्य के कई हिस्सों में 11 अक्टूबर तक जारी रहेगी। इसके बाद ओडिशा के दक्षिणी जिलों में बारिश जारी रहेगी, जबकि बाकी हिस्सों में कुछ हल्की बारिश होने की संभावना हैं।

Image Credit: Hindustantimes

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

देश भर के मौसम का पूर्वानुमान जानने के लिए देखें वीडियो:







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×