Skymet weather

[Hindi] गया, नवादा, डालटनगंज और झारसुगुड़ा में अगले 24 घंटों में भी हो सकती है बारिश, गर्मी से राहत

June 1, 2019 6:08 PM |

Rain-in-Bihar

देश के पूर्वी भागों में, उत्तर बिहार पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित है। इस प्रणाली से पूर्व-पश्चिमी ट्रफ रेखा अरुणाचल प्रदेश से होते हुए गंगीय पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तक फैला हुआ है। तटीय ओडिशा और दक्षिणी तटीय गंगीय पश्चिम बंगाल में दक्षिणी हवाएँ के कारण नमी बनी हुई है।

स्काईमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, पूर्वी दिशा से चलने वाली हवाओं के कारण उत्तरी और मध्य बिहार के कई हिस्सों में तापमान में गिरावट आ सकती है। जबकि, दक्षिण बिहार, झारखंड, ओडिशा के आंतरिक भागों और पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर देखी जाएगी। वहीं, राज्य के अलग- अलग जगहों पर लू जैसी स्थिति बनने के आसार हैं।

उत्तरी बिहार, उत्तरी पश्चिम बंगाल और दक्षिणी ओडिशा तटीय इलाकों में अलग-अलग के हिस्सों में होने वाली गतिविधियों के लिए इस समय चल रही मौसम प्रणाली जिम्मेदार होगी। जबकि, दक्षिण बिहार, झारखंड, पूर्वी ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर यह गतिविधियां देखा जाएगा। अलग-अलग जगहों पर वर्षा की संभावना के बावजूद गया, नवादा, डाल्टनगंज, झारसुगुड़ा, संबलपुर और पुरुलिया के कुछ हिस्सों में हीट वेव की स्थिति देखी जाएगी।

Also Read In English : Rains in parts of Gaya, Nawada, Daltonganj, and Jharsuguda in next 24 hours, temperatures to drop

शुक्रवार को सुबह 8.30 बजे से पिछले 24 घंटों में, जमशेदपुर में 30 मिमी, बालासोर में 26 मिमी, दीघा में 16 मिमी, भागलपुर में 19 मिमी, भुवनेश्वर में 13 मिमी, केंदुझाड़ में 12 मिमी और बांकुरा में 11 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दूसरी ओर गया, डालटनगंज और सुंदरगढ़ में गर्मी की लहर की स्थिति बनी रही। गया में 43.2 डिग्री, डालटनगंज में 46.6 डिग्री और सुंदरगढ़ में 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

Image Credit: Navbihar.com

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×