Skymet weather

[Hindi] उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश की चेतावनी, लखनऊ में स्कूल-कॉलेज बंद

September 27, 2019 11:56 AM |

विदा होने से पहले एक बार फिर पूरे उत्तर प्रदेश पर मॉनसून मेहरबान हुआ है। मानसूनी हवाओं के जोर पकड़ने से बने टर्फ के कारण गुरुवार को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में बादल झूम के बरसे। कई जिलों में सुबह से शुरू हुई बरसात बिना रूके कभी धीमे तो कभी पूरी तेजी के साथ जारी रही।

उत्तर प्रदेश के मध्य और पूर्वी भागों में बीते 24 घंटों के दौरान भारी से मूसलाधार बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान, प्रदेश के लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी के हिस्सों में बेहद भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है।

गुरुवार सुबह 8:30 बजे से बीते 24 घंटों के दौरान, गोरखपुर में 112 मिमी की बेहद मूसलाधार बारिश दर्ज की गई। इसी दौरान, वाराणसी में भी 101 मिमी बारिश ने पूरे शहर को जलमगन कर दिया।

उत्तर प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान 

इन भागों के अलावा, अन्य पूर्वी भागों में भी भारी वर्षा देखी गई है। स्काइमेट के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, लखनऊ और कानपुर शहर में बारिश की यह गतिविधियां कल तक देखी जा सकती है। अब बारिश का दायरा प्रदेश के चरम पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में बढ्ने का अनुमान है। इस दौरान, उत्तर प्रदेश के मध्य भागों में वर्षा की गतिविधि में कमी देखी जाएगी।

स्काईमेट के अनुसार, उत्तर प्रदेश राज्य के पूर्वी जिलों में अगले 2 दिनों के तक भारी से मूसलाधार बारिश जारी रहेगी। बलिया, गाजीपुर, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज जैसे शहरों में बारिश की तीव्रता बहुत तेज होगी। जलभराव और स्थानीयकृत बाढ़ जैसे हालात कई हिस्सों में देखी जा सकती है।

यूं कह सकते हैं कि 30 सितंबर तक, उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में बारिश जारी रहेगी।

नर्सरी से कक्षा 12 तक सभी स्कूल

लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम के चलते आज नर्सरी से कक्षा 12 तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने ट्वीट कर ये आदेश जारी किया है।

Also, Read In English: Heavy rains batter Lucknow, Varanasi, Gorakhpur, more torrential showers coming up for East UP

Image Credit: Knocksense 

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×