Skymet weather

[Hindi] आईपीएल 2019: बेंगलुरु में सुहावने मौसम के बीच भिड़ेगी हैदराबाद और बैंगलोर की टीम

May 4, 2019 5:43 PM |

IPL 2019: RCB VS SRH

आईपीएल के 12वें संस्करण का 54 वां मैच आज यानी शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु में खेला जायेगा। आज का यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रात 8 बजे से होगा।

बैंगलोर की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। ऐसे में इस आखिरी लीग मुकाबले में वह घरेलू दर्शकों के लिए जीत हासिल करने की कोशिश करेगी। वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में जीत की जरूरत है।

मैच के दौरान बेंगलुरु के मौसम का हाल

आरसीबी के पिछले मैच में हुई बारिश ने राजस्थान रॉयल्स का खेल बिगाड़ दिया था, लेकिन आज के मैच में फैन्स और टीमों के लिए खुशखबरी है।इस बार बेंगलुरु में मैच के दौरान बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। आज मैच के दौरान बेंगलुरु का मौसम बेहद सुहावना बना रहेगा। तापमान 28-25 डिग्री के आसपास रहेगा। हवा में 44-45 प्रतिशत के आसपास नमी होगी यानी नमी बहुत कम होगी। आसमान लगभग साफ़ रहेगा।इसके अलावा दक्षिण-पश्चिम दिशा से 10-15 किमी प्रति घंटा के रफ़्तार से हवाएं चलती रहेंगी। उमस नहीं रहेगी, लेकिन मौसम गर्म रहेगी।

दोनों टीमों के आंकड़ों पर एक नजर

प्लेऑफ से बाहर हो चुके आरसीबी के पास खोने को कुछ नहीं हैं। इसके चलते विराट कोहली की टीम सनराइजर्स की उम्मीदों को झटका देने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद 13 मैचों से 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। जबकि, अंक तालिका में बैंगलोर की टीम सबसे लास्ट यानी कि 8 वें स्थान पर है।

बात पिछले मुकाबले की

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल-2019 के 52वें मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। मोहाली में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 183 रन बनाए थे। जवाब में केकेआर ने शुभमन गिल और क्रिस लिन की जोरदार पारियों की बदौलत 18 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही केकेआर की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी जीवित हैं। यह उसकी 13 मैचों में छठी जीत है और उसके 12 पॉइंट्स हैं। दूसरी ओर, पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई है।

Image Credit: Cricket Addictor

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें ।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×