[Hindi] कोलकाता, बांकुरा और हुगली में दशहरा तक रुक-रुक कर होने वाली मध्यम वर्षा देखने को मिलेगी

October 4, 2019 4:06 PM |

kolkata rains (3)

पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई। इस क्षेत्र को प्रभावित करने वाली दो मौसम प्रणालियां हैं, एक हरियाणा से उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल तक फैली हुई ट्रफ है और दूसरी बंगाल की खाड़ी और इसके आस-पास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ हैं।

मौसम प्रणालियों की बात करे तो , 7 अक्टूबर तक क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। हालांकि, बूंदा बांदी और मध्यम बारिश भी हो सकती है, गंगीय पश्चिम बंगाल पर भारी तीव्रता से भी बारिश होने की संभावना है। इन बारिशों से दुर्गा पूजा समारोहों में कुछ गड़बड़ी हो सकती है। आमतौर पर, इस समय के दौरान बारिश के साथ-साथ बिजली और गरज के साथ तेज हवाओं की भी संभावना है । लेकिन भारी बारिश की संभावना कम है, लेकिन रुक- रुक कर बारिश से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

दशहरा यानि 8 अक्टूबर के आसपास बारिश की तीव्रता बढ़ सकती है। हालांकि, यह बारिश और बदलो वाले मौसम से गर्मी ओर उमस से राहत मिलने की स्थिति हो सकती हैं।

मिदनापुर, दक्षिण परगना, कोलकाता, हुगली, बांकुरा, और पुरुलिया में अगले कुछ दिनों तक रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बौछारें देखी जा सकती हैं। जबकि मुर्शिदाबाद के साथ मालदा, दक्षिण दिनाजपुर, और उत्तर दिनाजपुर में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Also read in English: Kolkata, Hooghly, Bankura to see moderate rain on an intermittent basis until Dussehra 2019

ओडिशा

बता दें की दूसरी ओर, ओडिशा में केवल हल्की बारिश और रुक-रुक कर बारिश देखने को मिल सकती है और अगले कुछ दिनों तक राज्य के लिए कोई महत्वपूर्ण वर्षा गतिविधियां नहीं हैं। हालांकि, 6 अक्टूबर से बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं और फूलबनी, रायगडा, कालाहांडी, कोरापुट, कटक और संबलपुर में कुछ मध्यम बारिश देखी जा सकती है। भारी बारिश के कारण अब बारिश होने की संभावना है। लेकिन इस क्षेत्र में बिजली गिरने की संभावना बनी रहेगी।

Image Credit :  One India 

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।

देश भर के मौसम का पूर्वानुमान जानने के लिए देखें वीडियो :







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories





latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×