[Hindi] वर्ल्ड कप सेमी फ़ाइनल: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच रिज़र्व डे मैच पर भी बारिश का साया

July 10, 2019 9:12 AM |

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच में आज भी बारिश बाधा बन सकती है। आईसीसी अंतरराष्ट्रीय विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और भारत के बीच 9 जुलाई को मैच निर्धारित था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 46.1 ओवर का मैच खेल सकी। क्योंकि बारिश ने आगे के मैच पर ब्रेक लगा दिया।

बारिश ने ना तो न्यूजीलैंड को पूरा मैच खेलने दिया और ना ही भारत को क्रीज पर अपना दमखम दिखाने का मौका मिला। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम ने 46 ओवर और 1 गेंद में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे। ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को निराश होना पड़ा।

Also read in English: WORLD CUP 2019: RAIN IN MANCHESTER MAY PLAY SPOILSPORT YET AGAIN ON RESERVE DAY OF IND VS NZ SEMIS

अब यह मैच आज 10 जुलाई, बुधवार यानि रिजर्व डे में आगे खेला जाना है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि आज भी मैनचेस्टर में कल की तरह ही बारिश होगी जिससे रिज़र्व डे का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ सकता है।

न्यूजीलैंड को अपनी पारी वहीं से शुरू करनी है जहां कल मैच स्थगित हुआ था। यानी न्यूजीलैंड को 23 बॉल खेलना है और इंडिया को अपनी पूरी पारी खेलनी है। मैनचेस्टर में मौसम की स्थितियों पर नजर डालें तो आज भी कुछ समय के लिए बारिश आ सकती है, जिससे बीच-बीच में मैच में बाधा देखने को मिल सकती है।

अगर आज रिज़र्व डे में न्यूजीलैंड अपनी पूरी पारी खेल लेती है और भारत की पारी की शुरुआत हो जाती है तब बारिश होने की स्थिति में मैच में जीत और हार का फैसला डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर होगा और इसी नियम से तय होगा कि कौन सी टीम फाइनल मैच खेलने जा रही है।

हालांकि भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए राहत की बात यह है कि अगर भारत मैच नहीं खेल पाता है और पूरा मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तब स्वाभाविक रूप से भारत फाइनल में पहुंच जाएगा क्योंकि पॉइंट टेबल में भारत शीर्ष पर है।

हालांकि इसके बावजूद क्रिकेट प्रेमी यही चाहेंगे कि बारिश ना हो और भारत को आज भी खेलने का मौका मिले और खिलाड़ियों को रोमांचक मैच का साक्षी होने का मौका मिले।

Image credit: Hindustan Times

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×