Skymet weather

[HIndi] अनंतनाग में बादल फटने से दो सगे भाइयों की गयी जान, 16 मई से बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद

May 14, 2019 7:00 PM |

उत्तर भारत की पहाड़ियों वाले इलाके लगातार प्री-मॉनसूनी मौसम की गतिविधियों को देख रही है। बीच-बीच में कुछ दिन यह गतिबिधियां रुकी हैं, लेकिन पहाड़ी राज्यों में वर्षा की गतिविधियाँ लगातार रिकॉर्ड की गईं।

कल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बादल फटने से, दो सगे भाइयों की जान चली गई। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। पानी का बहाव इतना तेज था कि शवों को अभी तक बरामद नहीं किया गया है।

अब फिर से बारिश शुरू होने में कुछ दिनों का ब्रेक होने की संभावना है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 15 मई की रात को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र से संपर्क करने की संभावना है। जिसके कारण मौसम की गतिविधियां एक बार फिर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी गति पकड़ लेंगी।और इन तीनों राज्यों में बारिश देखी जा सकती है।

जिसके बाद 16 और 18 मई के बीच, जम्मू और कश्मीर के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश देखने को मिलेंगी। जबकि उत्तराखंड में छुटपुट बारिश के आसार हैं। उत्तर भारत की पहाड़ियों के ऊपरी हिस्सों पर बर्फबारी की गतिविधि भी देखी जा सकती है। जिसके बाद 19 मई तक मौसम साफ होने की संभावना है।

Also Read In English - Cloudburst in Anantnag kills 2, rainy days in the hills to begin again on May 16

आगामी बारिश उत्तराखंड के लोगों के लिए भी राहत की सांस ले सकती है। जहां जंगल की आग काफी लंबे समय से कहर बरपा रही है।

Image Credit: jagran

कृपया ध्यान दें: स्काइमेट की वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी सूचना या लेख को प्रसारित या प्रकाशित करने पर साभार: skymetweather.com अवश्य लिखें।







For accurate weather forecast and updates, download Skymet Weather (Android App | iOS App) App.

Weather Forecast

Other Latest Stories






latest news

Skymet weather

Download the Skymet App

Our app is available for download so give it a try

×